Home Loan: अपना घर खरीदने का देख रहे सपना, जानें किस बैंक में मिलेगा सबसे सस्ता लोन

8
loan3
Home Loan

मदद कर सकता है होम लोन

आज के वक्त में हर किसी चाहत है कि उसके पास आपना घर हो. मगर, महंगाई के दौर में बड़ी सेविंग करना संभव नहीं है. ऐसे में बैंक का होम लोन आपकी मदद कर सकता है.

Home Loan

रेट ऑफ इंट्रेस्ट का करें मिलान

हालांकि, लोन लेने से पहले आपको अलग-अलग बैंकों के ऋण पर रेट ऑफ इंट्रेस्ट का मिलान करना जरूरी है. ‍इससे आप सस्ता होम लोन ले सकेंगे.

loan5
Home Loan

Bank of India Home Loan

देश के पांच बड़े बैंकों में शामिल बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा होम लोन 8.30% प्रति वर्ष से शुरू के ब्याज दर से शुरू है. आपको लोन 30 वर्ष तक के लिए और प्रोपर्टी वैल्यू की 90 फीसदी तक का लोन दिया जा सकता है.

Home Loan

HDFC Bank

देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक में शामिल एचडीएफसी बैंक के द्वारा 30 लाख से लेकर 75 लाख रुपये तक के होम लोन की ब्‍याज दर 8.35% है. हालांकि, ब्याज की दर सिबिल स्कोर के अनुसार, घट बढ़ सकती है.

fd6
Home Loan

Bank of Baroda

बैंक ऑफ बड़ौदा में होम लोन की दर 8.40 फीसदी से लेकर 10.60 फीसदी तक हो सकती है. बैंक नौकरीपेशा और गैर-नौकरीपेशा लोगों से एक समान ब्याज दरों की वसूली करती है.

Home Loan

SBI Home Loan

देश की सबसे बड़ी प्राइवेट बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक के द्वारा होम लोन की ब्याज दरें 8.40 फीसदी प्रति वर्ष से शुरू होती है. इसमें महिलाओं को 0.5% की रियायत भी मिलती है. आप 30 सालों तक लोन ले सकते हैं.

pnb2
Home Loan

PNB Home Loan

पंजाब नेशनल बैंक के द्वारा भी अपने ग्राहकों को सस्ता होम देती है. बैंक के द्वारा होम लोन 8.45 फीसदी से लेकर 10.25 फीसदी की सालाना ब्‍याज दर पर दिया जा सकता है. हालांकि, आपका सिबिल स्कोर अच्छा है तो ब्याज कम भी हो सकता है.

(सोर्स- पैसाबाजार डॉट कॉम)

Also Read…

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.