Himachal Politics : जयराम ठाकुर समेत 15 बीजेपी MLA निष्कासित

6

Himachal Politics : हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर सहित बीजेपी के 15 विधायकों को सदन से निष्कासित कर दिया है. साथ ही उन्होंने इसके बाद सदन को स्थगित भी कर दिया है. प्रियंका गांधी ने कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे से बातचीत की है और हिमाचल के हालात पर चर्चा की है. विक्रमादित्य सिंह ने भी मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया है. ये तमाम घटनाक्रम हुए है हिमाचल प्रदेश में वह भी बीते एक घंटे के भीतर. अब खबर सामने आ रही है कि विधायकों के निलंबन पर बीजेपी ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है.

Himachal Politics : सदन में दुर्व्यवहार और नारेबाजी के आरोप में निलंबित

भाजपा विधायकों को सदन में दुर्व्यवहार और नारेबाजी के आरोप में निलंबित किया गया. जयराम ठाकुर ने सुबह संवाददाताओं से कहा, ”हमें आशंका है कि विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया भाजपा विधायकों को निलंबित कर सकते हैं ताकि बजट विधानसभा में पारित किया जा सके.” उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव से यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस सरकार अल्पमत में है. ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के इस्तीफे की मांग की.

Himachal Politics
Himachal politics

Himachal Politics : प्रियंका गांधी बनाए हुए है नजर

हिमाचल प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के बारे में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी अपनी नजर बनाए हुई हैं. सूत्रों से यह जानकारी सामने आ रही है. इधर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस ने बड़े-बड़े और फर्जी वादे करके हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाई. सरकार बनने के बाद उनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं किया गया. लोग पूछते थे सवाल जब कांग्रेस के विधायक अपने क्षेत्र में गए…उनके पास देने के लिए कोई जवाब नहीं था…कोई काम नहीं हुआ, कांग्रेस के अपने विधायकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था.

Himachal Politics : कौन है विक्रमादित्य सिंह?

कांग्रेस विधायक की घोषणा से पार्टी में असंतोष खुलकर सामने आ गया है. कांग्रेस मंगलवार को राज्य की एकमात्र राज्यसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से चुनाव हार गई थी.ऐसे में अपनी सरकार को गिरने से बचाने की खातिर कांग्रेस को अपने विधायकों को एकजुट रखने के लिए प्रत्यक्ष तौर पर काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. विक्रमादित्य सिंह हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे हैं और शिमला (ग्रामीण) से विधायक हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.