हिमाचल प्रदेश: मंडी के कोलडैम में फंसे सभी 10 लोगों को बचाया गया

9

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और बाढ़ से स्थिति लगातार खराब होती जा रही है. मंडी जिले के कोलडैम पनबिजली परियोजना के बांध में जलस्तर बढ़ने से रविवार को वन विभाग के पांच कर्मचारी समेत दस लोग फंस गए थे. जिन्हें बचा लिया गया है. जिला प्रशासन मंडी ने बताया, जल स्तर बढ़ने के कारण कोल बांध जलाशय में एक नाव में फंसे दस लोगों को सुबह लगभग 3 बजे बचाया गया.

रातभर चला राहत और बचाव कार्य

DC मंडी अरिंदम चौधरी ने बताया, जलस्तर बढ़ने के कारण कोल बांध जलाशय में 5 वन विभाग के अधिकारियों और 5 स्थानीय लोग एक नाव में फंस गए थे. जिन्हें बचाने के लिए एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन की टीमों की मदद से रातभर राहत और बचाव कार्य चलाया गया.

घटना कैसे हुई इसके बारे में जानकारी नहीं

DC मंडी अरिंदम चौधरी ने कहा, इस बात का अभी भी पता नहीं चला है कि यह घटना कैसे हुई. स्थानीय लोगों ने प्रशासन को इस संबंध में सूचना दी जिसके बाद एनडीआरएफ का दल मौके पर पहुंचा.

बांध में ये लोग थे फंसे

अधिकारियों ने बताया कि बांध में फंसे लोगों में से पांच… बहादुर सिंह, भूपेश ठाकुर, रूप सिंह, बाबू राम और अंगद कुमार… वन विभाग के कर्मचारी, जबकि अन्य पांच स्थानीय लोग जिनकी पहचान नैन सिंह, डागू राम, हेम राज, बुधि सिंह और धर्मेंद्र के रूप में की गई है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.