‘मुखर्जी नगर’ आग की घटना पर HC ने लिया स्वत: संज्ञान, फायर ब्रिगेड, दिल्ली पुलिस और MCD को नोटिस जारी

54

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मुखर्जी नगर आग की घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली अग्निशमन सेवा, दिल्ली पुलिस और एमसीडी को नोटिस जारी किया और दो सप्ताह के भीतर उनसे जवाब मांगा है. न्यायालय ने दिल्ली अग्निशमन सेवा को अग्नि सुरक्षा ऑडिट करने और अग्नि सुरक्षा प्रमाण पत्र जारी किए गए या नहीं, इसकी जांच करने का भी निर्देश दिया है.

61 लोग आग की चपेट में आकर घायल हुए

आपको बताएं कि, उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मुखर्जी नगर में यूपीएससी के एक कोचिंग सेंटर में गुरुवार को आग लग गयी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ. इस वीडियो पर यूजर लगातार प्रतिक्रिया देते नजर आये. वीडियो में नजर आ रहा है कि आग लगने के बाद एसी कंप्रेशर पर बैठकर रस्सियों और तारों के सहारे छात्र नीचे उतर रहे हैं. दिल्ली पुलिस के अनुसार, 61 लोग आग की चपेट में आकर घायल हुए हैं. झुलसने के बाद इन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया. पुलिस ने कहा कि दो छात्र गंभीर रूप से घायल हुए हैं. एक ने तीसरी मंजिल से सीधे छलांग लगा दी थी जबकि एक एसी कंप्रेसर पर गिर गया था.

रस्सियों से उतरते समय 10-12 विद्यार्थियों को चोट पहुंची

आग लगने की सूचना दोपहर 12 बजकर 27 मिनट पर मिली. इसके बाद दमकल की कुल 11 गाड़ियों को मौके पर भेजा दिया गया. दहशत में रस्सियों से उतरते समय 10-12 विद्यार्थियों को चोट पहुंची. पुलिस की मानें तो, घटना के वक्त ‘भंडारी हाउस’ इमारत में विभिन्न कोचिंग संस्थानों के करीब 250 विद्यार्थी कक्षा में मौजूद थे.

घटना का वायरल वीडियो बेहद भयावह था

घटना का वायरल वीडियो बेहद भयावह था. वीडियो में नजर आ रहा है कि दमकलकर्मी लोगों को खिड़कियों के माध्यम से छात्रों को बाहर निकाल रहे हैं. इनमें ज्यादातर छात्र हैं. छात्र घबराये हुए नजर आ रहे हैं. वे रस्सियों के सहारे बिल्डिंग की सबसे आखिरी मंजिल से नीचे उतरते नजर आ रहे हैं. उस मंजिल से धुआं भी निकलता देखा जा सकता है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.