Delhi Weather: दिल्ली में आंधी के साथ भारी बारिश, खराब मौसम के कारण 17 फ्लाइट्स डायवर्ट

19

Delhi Weather: उत्तर-पश्चिमी भारत में पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है जिसके कारण बृहस्पतिवार की शाम राष्ट्रीय राजधानी में आंधी चलने के साथ हल्की बारिश हुई. मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

दिल्ली के इन इलाकों में हुई बारिश

आईएमडी के मुताबिक, पटेल नगर, राजीव चौक, सफदरजंग, लोधी रोड, राष्ट्रपति भवन, इंडिया गेट, दिल्ली छावनी और बुद्ध जयंती पार्क सहित दिल्ली के कुछ हिस्सों में आंधी के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के मुताबिक, नई दिल्ली और दक्षिण दिल्ली के कुछ इलाकों में गरज के साथ हल्के से मध्यम बारिश होगी. विभाग ने बताया कि तेज हवा से वृक्षारोपण, बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान हो सकता है.

दिल्ली एयरपोर्ट से 17 उड़ानें डायवर्ट की गयीं

खराब मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 17 उड़ानों के रूट को डायवर्ट किया गया. एक अधिकारी ने बताया, लखनऊ और जयपुर की ओर आठ-आठ उड़ानों को और देहरादून में एक उड़ान को डायवर्ट किया गया है.

दिल्ली में एक्यूआई 170 दर्ज किया गया

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 170 दर्ज किया गया, जो ‘मध्यम’ श्रेणी में आता है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.