जम्मू कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी, सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद

85

जम्मू कश्मीर के रामबन, डोडा तथा किश्तवाड़ जिलों में भारी बारिश के कारण सोमवार को आठवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए सभी स्कूल बंद कर दिए गये. खबरों के अनुसार जम्मू क्षेत्र के किश्तवाड़, डोडा, रियासी तथा रामबन के ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा हिमपात हुआ है, वहीं अन्य जिलों में भारी बारिश हुई है.

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश के कारण बने बाढ़ जैसे हालात के बीच रामबन, डोडा तथा किश्तवाड़ जिलों में अधिकारियों ने स्कूल बंद कर दिए. रामबन के उपायुक्त मुसर्रत इस्लाम ने कहा, भारी बारिश के कारण रामबन जिले में कक्षा आठ तक के छात्रों के लिए सभी सरकारी और निजी स्कूल आज बंद रहेंगे. लेकिन अगर कहीं परीक्षाएं होनी हैं तो वह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होंगी.

खराब मौसम के बावजूद जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग में यातायात सामान्य

अधिकारियों ने बताया कि कई इलाकों में खराब मौसम के बावजूद जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग में यातायात सामान्य दिनों की ही भांति रहा. उन्होंने बताया कि किश्तवाड़ के मारवाह, वर्दवान, दाचन, सिंपथन इलाकों में रामबन के माहू मंगत इलाके, डोडा तथा रियासी जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा हिमपात हुआ. ताजा हिमपात के कारण इलाके में शीत लहर चल रही है.

आम लोगों को बिना कारण नदी के पास नहीं जाने का किया गया अनुरोध

जिले के लिए जारी परामर्श में कहा गया, इस मौसम के कारण किश्तवाड़ जिले में सिंथान और मारगन मार्ग आज बंद रहेंगे. आम लोगों से बिना कारण नदी तथा नालों के पास नहीं जाने का अनुरोध किया जाता है.

ताजा हिमपात के कारण कई लोग फंसे

अधिकारियों ने बताया कि ताजा हिमपात के कारण मारगन के ऊंचाई वाले इलाकों में फंसे घुमंतू समुदाय के लोगों तथा कम से कम 70 मवेशियों को सेना तथा पुलिस ने सुरक्षित निकाला है. उनके अनुसार घुमंतू समुदाय के कुछ परिवार अपने मवेशियों के साथ बनिहाल के महू तथा खारी इलाकों में फंस गए हैं. क्षेत्र के विभिन्न जिलों में मैदानी इलाकों में भारी बारिश हुई. बनिहाल में बीते 24 घंटे में 40.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.