भारत गौरव यात्रा ट्रेन में 90 यात्रियों की बिगड़ी सेहत, फूड पॉइजिनिंग के आरोप पर रेलवे ने दी सफाई

13

Indian Railways: चेन्नई से गुजरात के पालीताना तक भारत गौरव यात्रा विशेष पैकेज ट्रेन में यात्रा कर रहे 90 यात्री विषाक्त भोजन से बीमार पड़ गये. सभी ने फूड पॉइजनिंग की शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद पुणे रेलवे स्टेशन पर डॉक्टरों की टीम ने सभी यात्रियों की जांच की और मरीजों का इलाज किया. वहीं रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन 50 मिनट रुक कर अपनी आगे की यात्रा के लिए रवाना हो गई. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों को ट्रेन में खाना खाने के बाद उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी थी. जिसके बाद ट्रेन को पुणे रेलवे स्टेशन पर आपातकालीन रोक लगा दी गई.

इस मामले में मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ शिवराज मानसपुरे ने सफाई देते हुए कहा कि भारत गौरव ट्रेन को एक समूह की ओर से गुजरात के पालीताना में एक धार्मिक समारोह के लिए निजी तौर पर बुक किया गया था. मानसपुरे ने बताया कि समूह ने निजी तौर पर भोजन खरीदा था और इसकी आपूर्ति रेलवे या भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) द्वारा नहीं की गई थी.

पेंट्रीकार में नहीं तैयार किया गया था खाना

जनसंपर्क अधिकारी डॉ शिवराज मानसपुरे ने बताया कि यात्रियों को परोसा गया खाना पेंट्री कार में तैयार किया गया था. इसे निजी तौर पर यात्रियों ने खरीदा था. वहीं रेलवे अधिकारी ने घटना को लेकर कहा कि सोलापुर और पुणे के बीच एक कोच के लगभग 80 से 90 यात्रियों ने फूड पॉइजनिंग की शिकायत की. यात्रियों ने बेचैनी, दस्त और सिरदर्द की शिकायत की थी. उन्होंने कहा कि पुणे स्टेशन पर डॉक्टरों की एक टीम ने सभी यात्रियों की जांच की और उन्हें इलाज मुहैया कराया.

भाषा इनपुट से साभार

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.