HDFC Bank ने बदला FD का ब्याज दर, चेक करें अब आपको कितना मिलेगा फायदा

9
hdfc1
HDFC Bank FD Rate

HDFC Bank FD Rate

देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंकों में शामिल एचडीएफसी बैंक ने अपने यहां जमा एफडी के ब्याज दरों में बदलाव किया है. इस बात की जानकारी बैंक के द्वारा अपने वेबसाइट पर की दयी है. बैंक की नयी दरे 27 नवंबर 2023 से जारी हो गयी है.

HDFC Bank FD Rate

न्यूनतम जमा अवधि बदला

एचडीएफसी बैंक ने अपने एनआरआई एफडी नियमों में थोड़ा बदलाव करते हुए, न्यूनतम जमा अवधि को एक साल कर दिया है. यानी अब एनआरआई ग्राहक को बैंक में कम से कम एक साल के लिए पैसा जमा करना पड़ेगा. इसके साथ ही, निवेशक नॉन-रेसिडेंट कैटेगरी में भी निवेश कर सकते हैं.

g2
HDFC Bank FD Rate

मेच्योरिटी से पहले नहीं मिलेगा पैसा

HDFC के आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, गैर-निकासी योग्य एफडी में मेच्योरिटी से पहले निकासी की कोई सुविधा नहीं है. बैंक के इस सख्त कदम से ग्राहकों पर असर पड़ने की संभावना जतायी जा रही है.

HDFC Bank FD Rate

एक से दो साल के निवेश में कितना रिटर्न

बैंक ने अपने एफडी की दरों में बदलाव करते हुए, 1 से 2 साल वाले एफडी पर अधिकतम 7.45 प्रतिशत का ब्याज देना तय किया है. जबकि, 2 वर्ष 1 दिन से 3 वर्ष तक के लिए एफडी करने पर ग्राहकों को 7.2% का ब्याज मिलेगा.

s7
HDFC Bank FD Rate

10 साल के जमा अवधि पर मिलेगा इतना ब्याज

एचडीएफसी बैंक ने तीन साल से पांच साल के एफडी पर 7.2 प्रतिशत का ब्याज तय किया है. जबकि, 5 वर्ष 1 दिन से दस वर्ष तक की अवधि के लिए जमा राशि पर 7.2% का ब्याज दर तय किया है.

HDFC Bank FD Rate

नॉन-विड्रॉ एफडी क्या है

नॉन-विड्रॉ एफडी एक तरह का खास निवेश प्लान है जिसमें पैसा आप मैच्योरिटी से पहले नहीं निकाल सकते हैं. हालांकि, आपात स्थिति में फंड में जमा राशि को सेटेलमेंट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. प्री-मैच्योर की स्थिति में बैंक मूल राशि पर किसी भी तरह का ब्याज का भुगतान नहीं करना होता है.

Also Read.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.