दिल्ली में केजरीवाल के लिए हरियाणा की टीम हुई सक्रिय

0 178

चंडीगढ़। दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर हरियाणा की टीम केजरीवाल सक्रिय हो गई है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने दिल्ली चुनाव की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए शनिवार को रोहतक में बैठक बुलाई है। इस बैठक में दिल्ली चुनाव में काम करने वाली टीमें फाइनल होंगी तथा उन्हें दिल्ली की अलग-अलग विधानसभा सीटें सौंपी जाएंगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से चर्चा करने के बाद नवीन जयहिंद ने हरियाणा के पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है। आउटर दिल्ली की करीब एक दर्जन सीटें ऐसी हैैं, जो हरियाणा की सीमा से सटी हैं। दिल्ली में दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व वाली जननायक जनता पार्टी भी यदि ताल ठोंकती है तो जजपा और आप कार्यकर्ता एक दूसरे के सामने डटे नजर आएंगे।

आप और जजपा के बीच हरियाणा के लोकसभा चुनाव में गठबंधन था। अब जजपा राज्य की भाजपा सरकार में साझीदार है और दिल्ली में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लडऩे का इरादा रखती है। शनिवार को रोहतक में होने वाली आम आदमी पार्टी की बैठक में दिल्ली में भाजपा व जजपा को घेरने की रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी।

आप की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष पंडित नवीन जयहिंद ने बताया कि राज्यसभा सदस्य डा. सुशील गुप्ता और प्रदेश प्रभारी गोपाल राय से भी सभी बिंदुओं पर चर्चा चल रही है। दिल्ली के विधानसभा चुनाव में हरियाणा के पार्टी कार्यकर्ता बढ़चढ़ कर हिस्सा लेंगे। शनिवार की मीटिंग में विधानसभा चुनाव के लिए सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाली टीम का भी गठन होगा। यह टीम अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दिल्ली की केजरीवाल सरकार के कामों का प्रचार-प्रसार करेगी।

नवीन जयहिंद के अनुसार हरियाणा के कार्यकर्ता केजरीवाल सरकार द्वारा किए गए कामों को सूचीबद्ध कर रहे हैैं। दिल्ली में मुफ्त बिजली-पानी, मुफ्त इलाज व दवाइयां, मुफ्त सीटी स्कैन व एमआरआइ, मोहल्ला क्लीनिक, निजी अस्पतालों में गरीबों के मुफ्त इलाज, महिलाओं को डीटीसी की बसों में मुफ्त सफर, शहीद के परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता, किसानों को 20 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा और बेहतरीन सरकारी स्कूलों के मुद्दों पर आप कार्यकर्ता लोगों से वोट मांगेंगे।