Haryana Clash Live: दो गुटों के हिंसक झड़प में कई घायल, इलाके में धारा 144 लागू

10

दो गुटों के हिंसक झड़प

हरियाणा के मेवात में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प की खबर सामने आ रही है. खबरों की मानें तो यह विवाद तब शुरू हुआ जब एक समूह के द्वारा एक विशेष यात्रा निकली जा रही थी. साथ ही यह भी बताया गया कि इसी दौरान दूसरे गुट की ओर से पत्थरबाजी शुरू हो गयी.

हिंसक झड़प के बाद नूंह उपायुक्त ने बुलाई दोनों पक्षों की बैठक

हरियाणा राज्य में ही हिंसक झड़प के बाद नूंह उपायुक्त ने सोमवार रात 8:30 बजे दोनों पक्षों की बैठक बुलाई है. उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक में मामले को सुलझाने की कोशिश की जाएगी.

यात्रा पर कुछ लोगों ने किया था पथराव

पुलिस के अनुसार, बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा कोभाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ के मार्गदर्शन में गुरुग्राम के सिविल लाइन्स से शुरू किया गया था और यह यात्रा आगे बढ़ रही थी तभी नूंह में खेड़ला मोड़ के पास यह घटना घटी है. यहां कुछ युवकों के द्वारा इस यात्रा को रोका गया और पथराव किया गया. जवाबी कार्रवाई में जुलूस में शामिल कुछ सदस्यों ने भी युवकों पर पथराव किया.

इलाके में इंटरनेट सेवाएं बैन

पुलिस को उत्तेजित भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले का सहारा लेना पड़ा और जब दोनों पक्ष पथराव करने लगे तो आसपास के क्षेत्रों से अतिरिक्त बल बुलाना पड़ा. नतीजतन, एहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवाएं प्रतिबंधित कर दी गईं. बात में स्थिति पर नियंत्रण रखने के लिए धारा 144 लागू कर दिया गया है.

घटना में कई घायल, पुलिस तैनात

हरियाणा के मेवात नूह में हुए इस हिंसक झड़प में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कुल कितने लोग घायल हुए है. मौके पर पुलिस तैनात है और शांति व्यवस्था बनाने की कोशिश में जुटी हुई है.

गाड़ियों को किया आग के हवाले

इस झड़प के दौरान पत्थरबाजी के साथ-साथ उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. साथ ही गाड़ियों को क्षतिग्रस्त करने के उद्देश्य से तोड़-फोड़ की.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.