हरियाणा में बार, रेस्तरां, होटल में हुक्का पर प्रतिबंध, खट्टर ने की कई बड़ी घोषणाएं

3

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को राज्य भर के होटलों, रेस्तरां, बार और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में ग्राहकों को हुक्का परोसने पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की. हालांकि, यह आदेश ग्रामीण इलाकों में इस्तेमाल होने वाले पारंपरिक हुक्के पर लागू नहीं होगा.

नशा मुक्ति अभियान के तहत हरियाणा सरकार ने लिया फैसला

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, मनोहर लाल ने करनाल में नशा मुक्ति अभियान के तहत आयोजित राज्य स्तरीय ‘साइक्लोथॉन’ के समापन समारोह को संबोधित करते हुए होटलों, रेस्तरां, बार और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में हुक्के पर रोक लगाने की घोषणा की.

हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने हुक्का पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी

यह कदम कुछ महीने पहले हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता द्वारा राज्य में होटल, रेस्तरां, पब, बार और नाइट क्लब में हुक्का परोसने पर प्रतिबंध लगाने की मांग के बाद उठाया गया है.

हरियाणा में 1 से 25 सितंबर तक नशा मुक्ति अभियान

हरियाणा में 1 से 25 सितंबर तक नशा मुक्ति अभियान चलाया गया. जिसमें राज्य के युवाओं और कई लोगों ने हिस्सा लिया. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस दौरान बेहतर स्वास्थ्य का संदेश दिया और नशापान से दूरी बनाने की अपील की.

अभियान में शामिल 250 साइकिलिस्ट को पांच दिनों की छुट्टी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नशा मुक्ति अभियान की समाप्ति के मौके पर बड़ी घोषणाएं की. उन्होंने बताया, इस अभियान में शामिल सभी 250 साइकिलिस्टों को पांच दिनों की छुट्टी दी जाएगी. साथ ही सीएम ने कहा, सभी को डीजीपी साहब एक प्रमाणपत्र भी देंगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.