हार्दिक पांड्या ने शुरू कर दी गेंदबाजी, जानिए कब तक कर सकते हैं टीम इंडिया में वापसी!

0 127

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पर सबकी निगाहें टिकी है कि वो टीम इंडिया में कब तक वापसी कर पाएंगे। हार्दिक पांड्या की पिछले साल यूके में कमर की सर्जरी हुई थी। इस सर्जरी के बाद वो लगातार अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं और फिलहाल वो पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। हालांकि एक अच्छी खबर ये है कि उन्होंने नेशनल क्रिकेट अकेडमी यानी एनसीए में गेंदबाजी करनी शुरु कर दी है। उन्होंने यूके में चेकअप कराने के बाद गेंदबाजी शुरू की है।

एनसीए के एक सूत्र ने आइएएनएस से बात करते हुए कहा कि हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी करनी शुरू कर दी है और वो जल्द ही टीम में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे। वो यूके से रूटीम चेकअप कराकर वापस लौट आए हैं और इस सप्ताह से गेंदबाजी भी करनी शुरू कर दी है। उनकी नजर साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर होने वाले वनडे सीरीज पर है। इस वनडे सीरीज के शुरू होने में अभी एक महीने का वक्त बचा है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच धर्मशाला में खेला जाएगा।

वहीं सूत्र ने उनके यूके जाने के बारे में बताया कि ये एक रूटीन चेकअप था और इससे ज्यादा कुछ नहीं। अभी कुछ दिन पहले हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह दिल्ली कैपिटल के ट्रेनर रजनीकांत शिवगनानम को अपनी इंजरी के बाद रिहैब के लिए हायर किया था। वहीं योगेश परमार पांड्या की सर्जरी के बाद उन पर नजर रखे हुए थे। वहीं नितिन पटेल बुमराह की प्रोग्रेस पर नजर रख रहे थे, लेकिन सौरव गांगुली के बोर्ड अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने साफ कर दिया कि जो खिलाड़ी चोटिल हैं उन्हें रिहैब के लिए एनसीए को रिपोर्ट करना होगा।

गांगुली ने कहा था कि हम एनसीए में खिलाड़ी को हर सुविधा देंगे और ये सुनिश्चित करेंगे कि खिलाड़ी सहज रहें और बाहर जाने के महरूम ना हों। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि एनसीए में सुविधा बढ़ाई जाएगी और इसके लिए नए भवन का निर्माण किया जाएगा जो लगभग 18 महीनों में पूरी कर ली जाएगी।