Happy Janmashtami 2020: जन्माष्टमी पर अपने परिवार, मित्र व स्वजनों को दें शुभकामनाएं, शेयर करें ये मैसेज

0 84

नई दिल्ली, भारत में एक और त्योहार यानी कृष्ण जन्मोत्सव भी कोरोना के कारण फीका रहेगा। इससे पहले भी कई त्योहार कोरोना की वजह से उतने उत्साह से नहीं मनाए गए, जितने मनाने चाहिए थे। वहीं, अब कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व है और इस बार लोगों को मंदिरों में एंट्री नहीं मिल सकेगी। इस बार भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव यानी जन्माष्टमी 11 अगस्त और 12 अगस्त को पड़ रही है।

बाल कृष्ण का जन्म भाद्रपद कृष्ण अष्टमी को रोहिणी नक्षत्र में हुआ था, लेकिन इस बार तिथि और नक्षत्र में थोड़ा अंतर देखने को मिल रहा है। इस स्थिति में जन्माष्टमी का पर्व पूरे देश में दो दिन मनाया जाएगा। हालांकि 12 अगस्त का दिन जन्माष्टमी व्रत के लिए सही माना जा रहा है। तो ऐसे में बड़े रूप में 12 अगस्त को ही जन्माष्टमी मनाई जाएगी, लेकिन सिर्फ घरों में ही।

घरों में बाल गोपाल की पूजा होगी। उनके लिए झूले सजाएं जाएंगे। जन्माष्टमी के दिन तुलसी पूजा का विशेष महत्व होता है। ऐसे में जन्माष्टमी के इस खास मौके पर आप अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को मैसेज और कोट्स के जरिए शुभकामनाएं दें सकते हैं।

जन्माष्टमी के इस अवसर पर, हम यही कामना करते हैं कि श्रीकृष्ण की कृपा आप और आपके पूरे परिवार पर हमेशा बनी रहे। आपको और आपके पूरे परिवार को शुभ जन्माष्टमी 2020!

 

माखन चुराकर जिसने खाया,

बंसी बजाकर जिसने नचाया,

खुशी मनाओ उसके जन्म दिन की,

जिसने दुनिया को प्रेम का रास्ता दिखाया।

माखन चोर नन्द किशोर, बांधी जिसने प्रीत की डोर,

हरे कृष्ण हरे मुरारी, पूजती जिन्हें दुनिया सारी,

आओ उनके गुण गाएं सब मिल के जन्माष्टमी मनाएं

जन्माष्टमी 2020 की ढेरों बधाईयां

कृष्णा तेरी गलियों का जो आनंद है

वो दुनिया के किसी कोने में नहीं

जो मजा तेरी वृंदावन की रज में है

मैंने पाया किसी बिछौने में नहीं

प्रेम से श्री कृष्ण का नाम जपो, दिल की हर इच्छा पूरी होगी,

कृष्ण आराधना में लीन हो जाओ, उनकी महिमा जीवन खुशहाल कर देगी।

जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई।