Happy Birthday Tusshar Kapoor: सरोगेसी से सिंगल पैरेंट बनकर तुषार कपूर ने दिया था सरप्राइज़, बर्थडे पर जानें ख़ास बातें

0 71


जम्पिंग जैक के उपनाम से हिंदी सिनेमा में मशहूर कलाकार जीतेंद्र और शोभा कपूर के बेटे तुषार कपूर ने अपने फ़िल्मी करियर में भले ही पिता जैसी शोहरत हासिल ना की हो, मगर निजी ज़िंदगी में लिये गये एक साहसिक फ़ैसले ने उन्हें अपनी पीढ़ी के दूसरे सितारों से अलग खड़ा कर दिया। 2016 में कुंवारे तुषार ने सरोगेसी के ज़रिए सिंगल पैरेंट होने का क़दम उठाकर सबको चौंका दिया था।

मनोरंजन इंडस्ट्री में सिंगल पैरेंट्स के मामले तो बहुत मिल जाएंगे, मगर शादी किए बिना सरोगेसी के ज़रिए पिता बनने का सम्भवत: यह पहला चर्चित मामला है। हालांकि, इसके बाद उनकी बड़ी बहन एकता कपूर ने भी भाई के क़दमों को फॉलो करते हुए आईवीएफ के ज़रिए सिंगल मदर बनने का फ़ैसला किया। तुषार के बेटे का नाम लक्ष्य है, जबकि एकता के बेट का नाम रवि कपूर है, जो उनके पिता जीतेंद्र का असली नाम है।

बहरहाल, 20 नवम्बर 1976 को जन्मे तुषार ने अपना फ़िल्मी करियर 2001 में आयी फ़िल्म मुझे कुछ कहना है से शुरू किया था, जिसमें करीना कपूर उनकी हीरोइन थीं और सतीश कौशिक ने इसे निर्देशित किया था। कुछ सालों तक तुषार फ़िल्मों में केंद्रीय भूमिकाओं में नज़र आये, मगर व्यावसायिक सफलता ना मिलने पर वो सहायक भूमिकाओं की तरफ़ मुड़ गये और इन फ़िल्मों में काफ़ी चर्चित और सफल रहे।