मेट्रिमोनियल साइट पर शख्स ने अलग रह रही पत्नी का बनाया फेक अकाउंट, कोर्ट को किया गुमराह, मामला दर्ज

4

लुधियाना डिस्ट्रिक्ट की डुगरी पुलिस ने गुजरात के एक व्यक्ति, उसके भाई और पिता के खिलाफ कोर्ट को गुमराह करने के लिए एक मेट्रिमोनियल साइट पर अपनी शहर की अलग रह रही पत्नी का कथित रूप से फेक अकाउंट बनाने के आरोप में केस दर्ज किया है. इन तीनों ही आरोपियों की पहचान अहमदाबाद के नील गुर्जर, उनके भाई देवल और उनके पिता मनोज कुमार के रूप में की गयी है. बात दें इन तीनों पर डुगरी की वरिंदा कोडाल की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है. वरिंदा कोडाल की शादी नील गुर्जर से साल 2022 के अगस्त महीने में हुई थी. लेकिन, रिश्ते में आयी खराबी की वजह से अक्टूबर 2022 से वे दोनों अलग रहने लगे थे.

वरिंदा कोडाल ने दर्ज की शिकायत

वरिंदा कोडाल ने अपनी शिकायत में कहा है कि नील से 29 अगस्त, 2022 को उसकी शादी हुई थी. लेकिन, दोनों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण, वे 15 अक्टूबर, 2022 से ही एक दूसरे से अलग रहने लगे. बाद में 5 जनवरी को डुगरी थाने में आरोपी नील के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 498A के तहत मामला दर्ज किया गया था. आरोपी ने पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में जमानत के लिए आवेदन किया और 11 अप्रैल को सुनवाई के दौरान आरोपी ने एक मैट्रिमोनियल साइट पर एक अकाउंट के स्क्रीनशॉट सहित नकली सबूत पेश किए.

कई धाराओं के तहत केस दर्ज

वरिंदा कोडाल ने बताया कि आरोपी नील ने उसकी मेल आईडी से मिलती जुलती एक ई-मेल आईडी बनाई और फेक मेट्रिमोनियल अकाउंट के लिए उससे मिलता-जुलता एक मोबाइल नंबर भी हासिल कर किया. आरोपी ने आईडी का स्क्रीनशॉट लेकर कोर्ट में पेश किया. डुगरी थाने के एसएचओ इंस्पेक्टर मधु बाला ने घटना पर बात करते हुए बताया कि आरोपी के खिलाफ डुगरी थाने में आईपीसी की धारा 419, 420, 120B , 465, 468, 471 और सूचना अधिनियम की धारा 43, 66C और 66D के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.