तीन मई के बाद पुडुचेरी में प्रतिबंध हटाने को तैयार सरकार- CM नारायणसामीपुडुचेरी,

0 113

पुडुचेरी, एएनआइ। देशभर में इस वक्त तीन मई तक कोरोना वायरस लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में सभी लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं। इस बीच बुधवार हुई कैबिनट बैठक में पुडुचेरी के मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे राज्य में कर्फ्यू लगाना संभव नहीं है। इसलिए सरकार धीरे-धीरे यहां पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटाने पर विचार कर रही है।

केंद्रीय वित्त मंत्री जीतेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री नारायणसामी के साथ राज्य की स्थिति और 3. मई के बाद प्रतिबंधों में छूट के बारे में चर्चा की फोन पर चर्चा की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे राज्य में कर्फ्यू लगाना संभव नहीं है और राज्य सरकार लॉकडाउन प्रतिबंधों को हटाने के लिए तैयार है। इस दौरान सीएम ने बताया कि राज्य में केवल तीन कोरोना वायरस मरीजों का इलाज किया जा रहा है और 49 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था फिलहाल इसके बाद दूसरा कोई कोरोना के मामले सामने नहीं आए हैं।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने अनुमति दी है कि पुडुचेरी के लोग कहीं और फंसे हुए हैं वह वापस आ सकते हैं। ऐसे में राज्य सरकार उनके लिए यात्रा की व्यवस्था करेगी, ताकि वे खुद यात्रा कर सकें।इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गरीबी रेखा से ऊपर के लोगों को तीन महीने के लिए 10 किलो चावल प्रदान करने का भी निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आयकरदाताओं और सिविल सेवकों चाहते हैं कि लॉकडाउन जारी रहे, जबकि उनमें से कुछ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान आर्थिक गतिविधियों के लिए कुछ छूट देने का आह्वान किया।