Gopal Snacks Limited IPO: नमकीन बनाने वाली कंपनी ला रही IPO

5

WhatsApp Image 2024 03 01 at 2.19.02 PM

Gopal Snacks Limited IPO: भारतीय शेयर बाजार में आईपीओ का जलवा बरकरार है. कंपनियों के आईपीओ को निवेशकों से बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है. अब गुजरात की नमकीन बनाने वाली कंपनी गोपाल स्टैक्स लिमिटेड का आईपीओ बाजार में आ रहा है. इस आईपीओ के माध्यम से कंपनी की कोशिश 650 करोड़ रुपये जमा करने का है. इसमें सभी शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत शामिल है. कंपनी शुक्रवार को इसके लिए 381 रुपये से 401 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है. इसके लिए खुदरा निवेशक छह मार्च से आवेदन कर सकेंगे. जबकि, एंकर निवेशकों को पांच मार्च को बोली लगाने का मौका मिलेगा. कंपनी की लिस्टिंग नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर 14 मार्च को होने की संभावना है.

Read Also: Exicom Tele-Systems Limited IPO Allotment: चेक करें आपके खाते में आए कितने स्टॉक

क्या करती है कंपनी

गोपाल स्नैक्स लिमिटेड एक एफएमसीजी कंपनी है जो भारत के साथ कई अन्य देशों में भी कारोबार करती है. इसकी स्थापना 1999 में हुई थी. कंपनी विभिन्न प्रकार के स्नैक उत्पाद जैसे नमकीन और गाठिया, वेफर्स, एक्सट्रूडेड स्नैक्स और स्नैक पेलेट जैसे पश्चिमी स्नैक्स के अलावा, पापड़, मसाले, बेसन या बेसन, नूडल्स, रस्क और सोन पापड़ी आदि बनाने का काम है. नवंबर 2023 तक, कंपनी के पास विभिन्न श्रेणियों के 84 उत्पादों के साथ 276 SKU थे. सितंबर 2023 तक, कंपनी के द्वारा 10 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में 523 से अधिक स्थानों पर उत्पाद की बिक्री की जाती थी. कंपनी के पास बेहतर नेटवर्क और लॉजिस्टिक है.

कितना करना होगा निवेश

खुदरा निवेशकों को न्यूनतम एक लॉट के लिए बोली लगानी होगी. इसमें 37 इक्विटी शेयर शामिल हैं. उसके बाद 37 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोली लगानी होगी. इसका अर्थ है कि अपर प्राइस लिमिट पर कम के कम 14,837 रुपये का निवेश करना होगा.

कब तक कर सकते हैं आवेदन

आईपीओ के लिए 11 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं.

क्या है जीएमपी

गोपाल स्नैक्स आईपीओ पर 88 रुपये का प्रीमियम मिल रहा है. इसके अनुसार, गोपाल स्नैक्स आईपीओ की अनुमानित लिस्टिंग कीमत ₹489 (कैप कीमत + आज का जीएमपी) है. यानी निवेशकों को कम से कम 21.95 प्रतिशत लाभ हो सकता है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.