दिल्ली वालों के लिए अच्छी खबर, कंटेनमेंट जोन से बाहर हुआ मनसारा अपार्टमेंट

0 201

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के वसुंधरा एन्क्लेव के मंसारा अपार्टमेंट में

कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

दिल्ली न्यूज़ 24 रिपोर्टर(अमित लाल)। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच बड़ी खुशखबरी आई आई है। पिछले दिनों कंटेनमेंट जोन घोषित पूर्व दिल्ली के वसुंधरा एंक्लेव का मनसारा अपार्टमेंट को अब इससे मुक्त किया जा रहा है, क्योंकि कोई भी नया मामला सामने नहीं है। यह बात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने खुद कही है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के वसुंधरा एन्क्लेव के मंसारा अपार्टमेंट में कोई नया मामला सामने नहीं आया है। इसलिए इस नियंत्रण क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन से बाहर किया जा रहा है। साथ ही यह भी कहा कि इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों के सहयोग के कारण ऑपरेशन शील्ड सफल रहा।

वसुंधरा एंक्लेव स्थित मनसारा अपार्टमेंट रेड जोन से बाहर होने वाला दिल्ली का यह पहला इलाका है। कोरोना का मरीज सामने आने पर प्रशासन ने अपार्टमेंट को सील कर दिया था। 20 दिन तक यहां दूसरा कोई कोरोना मरीज सामने नहीं आया, जिसके चलते अपार्टमेंट रेड जोन से बाहर आ गया।

इस बाबत पूर्वी दिल्ली के जिलाधिकारी अरुण कुमार मिश्रा की ओर से एक पत्र भी जारी हुआ है, जिसमें वसुंधरा एन्क्लेव के कंटेनमेंट जोन से बाहर होने की जानकारी दी गई है।

यहां पर बता दें कि कोराेना वायरस के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए पूर्वी जिला प्रशासन ने कई इलाकों को कंटेनमेंट घोषित किया हुआ है। यहां रहने वाले लोग न तो बाहर जा सकते हैं और न ही कोई बाहरी व्यक्ति यहां आ सकता है। इन इलाकों में रहने वाले छह हजार लोगों को घरों में क्वारंटाइन किया गया है। एक बुजुर्ग व्यक्ति के मौत के बाद प्रशासन ने सर्तकता बरतते हुए कंटेनमेंट का कदम उठाया है। जहां-जहां कोरोना पॉजिटीव मरीज मिल रहे हैं, उन इलाकों को प्रशासन कंटेनमेंट कर रहा है। ऐसा माना जा रहा है दिल्ली में इतनी संख्या इलाके पूर्वी जिले में ही कंटेनमेंट घोषित किए हैं। इन्हीं में से वसुंधरा एन्क्लेव का मंसारा अपार्टमेंट भी है।

बता दें कि दिल्ली में 90 से अधिक कंटेनमेंट जोन घोषित किए जा चुके हैं। इसी के साथ दिल्ली के सभी 11 जिलों में कोई न कोई कंटेनमेंट जोन जरूर हैं। आलम यह है कि बाहरी दिल्ली का जहांगीरपुरी इलाका कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनजर दिल्ली के हॉटस्पॉट इलाकों शामिल है। यहां पर बृहस्पतिवार को 46 नए मामले सामने आए थे। यहां पर कई जगहें कंटेनमेंट जोन में तब्दील हो चुकी हैं।