Gold Rate Today: गिर गया सोने का भाव, चांदी में भी जबरदस्त गिरावट, जानिए क्या रह गई कीमतें

0 79

नई दिल्ली, घरेलू सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने-चांदी के हाजिर भाव में भारी गिरावट दर्ज की गई है। सोने के हाजिर भाव में मंगलवार को 557 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, इस गिरावट से दिल्ली में सोने की कीमत 52,350 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गई है। गौरतलब है कि पिछले सत्र में सोमवार को घरेलु सर्राफा बाजार में सोने का हाजिर भाव 52,907 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी में मंगलवार को जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है।

चांदी के हाजिर भाव में मंगलवाार को 1,606 रुपये प्रति किलोग्राम की जोरदार गिरावट आई है। इस गिरावट से चांदी का भाव 66,736 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया है। गौरतलब है कि पिछले सत्र में सोमवार को चांदी 68,342 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी।

भारतीय रुपये की बात करें, तो यूएस डॉलर के मुकाबले रुपया मंगलवार को अपनी शुरुआती बढ़त गंवाने के बाद 74.33 के स्तर पर स्थिर ही बंद हुआ। घरेलू शेयर बाजारों में कोई अधिक बदलाव ना आने के कारण रुपये में अधिक परिवर्तन देखने को नहीं मिला।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार की बात करें, तो सोना मंगलवार को मामूली बढ़त के साथ 1,930 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर ट्रेंड करता दिखा। वहीं, वैश्विक स्तर पर चांदी 26.45 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर ट्रेंड करती दिखी।