जेनेलिया डिसूजा के बेटों ने ‘ट्रायल पीरियड’ में उनके ऑनस्क्रीन बेटे को देख दिया ऐसा रिएक्शन, शेयर की कई बातें

15

अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा देशमुख इन-दिनों जिओ स्टूडियोज प्लेटफार्म पर रिलीज हुई फिल्म ट्रायल पीरियड में नजर आ रही हैं. फिल्म में वह सिंगल मदर की भूमिका को निभा रही हैं. एक लम्बे ब्रेक के बाद जेनेलिया ने एक्टिंग में वापसी की है. इससे पहले वह मराठी फिल्म वेड में नजर आ चुकी हैं. जेनेलिया मौजूदा दौर को बहुत खास करार देती हैं. वह बताती हैं कि जब उन्होने शादी करने का फैसला किया था, तो सभी ने उनके कैरियर को खत्म करार दिया था. शादी के बाद बच्चों के लिए उन्हें लम्बा ब्रेक लेना पड़ा था.उन्हें लगा नहीं था कि उनकी वापसी पर उन्हें अलग-अलग तरह के किरदार मिलेंगे. ट्रायल पीरियड में वह सिंगल मदर की भूमिका में है, लेकिन वह अपने सिंगल स्टेटस को लेकर दुखी नहीं है, बल्कि वह बहुत ही आत्मविश्वास के साथ अपने बच्चे को पाल रही है. मौजूदा दौर में ही इतने सशक्त किरदार लिखें जा सकते हैं.

अभिनेत्री के तौर पर बदलाव

बदलते वक़्त के साथ जेनेलिया अभिनेत्री के तौर पर खुद में काफी बदलाव पाती हैं, वे बताती हैं कि मैं पहले जाने तू या जाने ना की अदिति की तरह थी, बहुत तेजतर्रार, बिंदास, स्पष्टवादी लेकिन आज मैं थोड़ा कम बात करती हूं, अपने परिवार और अपने समय के बारे में अधिक सोचती हूं, आज हर चीज मायने रखती है और यही हर महिला का विकास है. पहले की तरह सपनों की दुनिया नहीं बल्कि प्रासंगिक और वास्तविक से लगने वाले किरदारों को करना चाहती हूं, जो मेरे अभिनय के विविध रंगों को दिखा सके.

सेट पर पहले दिन ही मां बेटे वाली बॉन्डिंग हो गयी

ट्रायल पीरियड में जेनेलिया के बेटे की भूमिका में बाल कलाकार ज़िदान ब्राज नजर आ रहे हैं. जेनेलिया उसे खास बच्चा करार देते हुए कहती हैं कि मैं बताना चाहूंगी जिस दिन हम पहली बार मिले, वह मेरी गोद में आकर बैठ गया था.हम पहले दिन से ही एक-दूसरे से जुड़े हुए थे. बच्चे आम तौर पर हर किसी से इतनी जल्दी घुलते – मिलते नहीं हैं लेकिन जिदान में बहुत ज़्यादा प्यार और मिलनसार वाला गुण है, जिस वजह से हम एक मां और बच्चे की तरह पहले ही दिन से जुड़ गए थे. वह अभिनय नहीं कर रहा था, बल्कि कैमरे के सामने भी असल ही था.कई बच्चे एक्टिंग करते हुए दबाव में आ जाते हैं. जो उनकी मासूमियत को कम कर देता है, लेकिन जिदान के साथ ऐसा नहीं था. उसे जुड़ी कई चीजों ने हमें आश्चर्यचकित किया और हमें लगा कि हमें एक्टर के तौर पर उससे सीखना चाहिए.

मेरे बेटों ने पूछा जिदान आपका बेटा क्यों है बना

हाल ही में यह फिल्म जिओ प्लेटफार्म पर स्ट्रीम कर रही हैं, क्या जेनेलिया के बेटों ने यह फिल्म देख ली है, इस तरह के सवाल पर वह कहती हैं कि वे जल्द ही इसे देखेंगे. वे रियल लाइफ में फिल्म में मेरा बेटा बने जिदान के साथ फुटबॉल खेलते हैं, जिस वजह से वह मुझसे पूछ रहे थे कि वह मेरे साथ फिल्म में क्या कर रहा है. मैंने कहा कि वह मेरे बेटे का किरदार निभा रहा है. उन्होंने कहा “बेटा” लेकिन हम आपके बेटे हैं, तो वो क्यों आपका बेटा बना हैं. फिल्म को देखने के बाद उनका क्या रिएक्शन होगा. मुझे इंतजार रहेगा. (हंसते हुए) उम्मीद है कि मेरे बच्चे यह कहकर मुझे आश्चर्यचकित नहीं करेंगे कि उन्हें किराये पर मां चाहिए

पहली प्राथमिकता मां के तौर पर रहेगी

अपने बेटों के लिए अपने कैरियर से लम्बा ब्रेक लेने वाली जेनेलिया आनेवाले समय में अपने प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में संतुलन के बारे में बात करते हुए बताती हैं कि जब मैंने ब्रेक लिया तो मुझे भरोसा नहीं था कि मैं ऐसा कर पाऊंगी. मैंने ब्रेक लिया क्योंकि मेरे बच्चों को मेरी पूरी जरूरत थी और मुझे उनके साथ रहना था. अब वे बड़े हो गए हैं और अपनी दिनचर्या में व्यस्त हैं. उन्हें हमेशा मेरी जरूरत रहेगी और मेरी पहली प्राथमिकता मां के रूप में ही रहेगी.’ मैं हमेशा उनके लिए मौजूद रहूंगी, लेकिन अब उनका अपना जीवन है, उनका अपना स्कूल है और दूसरी चीज़ें सीख रहे हैं, जिनके बारे में उन्हें जुनून है. मुझे लगता है कि उनके लिए यह महत्वपूर्ण है कि उनकी मां काम करें, ताकि वे दूसरों के काम का भी सम्मान करना सीखें.मैंने ये फैसला सोच समझकर लिया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.