खत्म हो जाएगी गहलोत सरकार… 2024 में दूरबीन से भी नहीं दिखेगी कांग्रेस, राजस्थान से अमित शाह की हुंकार

8

Rajasthan Assembly Election: राजस्थान में जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है, सियासी दलों के नेताओं का दौरा भी बढ़ता जा रहा है. इसी कड़ी में बीजेपी नेता सह केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यानी रविवार को राजस्थान के डूंगरपुर पहुंचे. यहां से अमित शाह भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ किया. अपनी यात्रा के दौरान अमित शाह ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि 2024 में कांग्रेस दूरबीन से भी नहीं दिखेगी. इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई. अमित शाह ने लोगों से विधानसभा चुनाव में राजस्थान से कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने का आह्वान किया. वहीं अमित शाह ने बताया कि बीजेपी की परिवर्तन यात्रा 19 दिन में 2500 किमी घूमेगी और 52 विधानसभाओं से संपर्क करेगी. शाह ने कहा कि इस दौरान 156 जगह छोटी सभाएं, 52 जगह पर सभाएं और 56 जगह पर बड़ी सभाएं कर पूरे राजस्थान में परिवर्तन का संकल्प लेगी.

राज्य में कानून व्यवस्था न के बराबर, चरम पर भ्रष्टाचार- अमित शाह
लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गहलोत सरकार के राज में भ्रष्टाचार का बोलबाला है, कानून व्यवस्था ताक है चली गई है. उन्होंने लोगों से कहा कि डूंगरपुर की धरती हमेशा से देशभक्तों की भूमि रही है. यहां के आदिवासियों ने महाराणा प्रताप के साथ मिलकर मुगलों को खदेड़ा था. शाह ने कहा कि जब परिवर्तन यात्रा खत्म होगी तो प्रदेश से गहलोत सरकार की भी विदाई हो जाएगी.

अमित शाह ने वसुंधरा राजे की जमकर की तारीफ
अपनी रैली में अमित शाह ने राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की जमकर तारीफ भी की. शाह ने कहा कि विकास क्या होता है इसकी परिभाषा राजे बता चुकी हैं. वहीं, उन्होंने सीएम अशोक गहलोत से सवाल किया कि यूपीए सरकार ने राजस्थान के लिए क्या किया है… उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने दस साल में एक लाख साठ हजार करोड़ दिया, जबकि पीएम मोदी ने राजस्थान को आठ साल में आठ लाख करोड़ दिए.

वोटबैंक के लिए सनातन धर्म का अपमान किया गया- अमित शाह
सभा में अमित शाह ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी पर छिड़े विवाद के बीच कहा कि वोट बैंक की राजनीति और तुष्टिकरण के लिए सनातन धर्म का अपमान कर रहे हैं. शाह ने कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बेटे कह रहे हैं कि सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए.भाजपा की दूसरी परिवर्तन संकल्प यात्रा की शुरुआत के अवसर पर डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम में आयोजित एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, इन लोगों ने वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति के लिए सनातन धर्म की बात की है. उन्होंने सनातन धर्म का अपमान किया है.

राहुल गांधी पर साधा निशाना

राजस्थान से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बीते दो दिनों से भारतीय गठबंधन सनातन धर्म का अपमान कर रहा है. डीएमके और कांग्रेस के नेता सिर्फ वोट बैंक की राजनीति के लिए सनातन धर्म को खत्म करने की बात कर रहे हैं. यह पहली बार नहीं है उन्होंने हमारे सनातन धर्म का अपमान किया है. इससे पहले मनमोहन सिंह ने भी कहा था कि बजट पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है, लेकिन हम कहते हैं कि पहला हक गरीबों, आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों का है. आज कांग्रेस पार्टी का कहना है कि अगर मोदी जी जीतेंगे तो सनातन राज करेगा. राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू संगठन लश्कर-ए-तैयबा से भी ज्यादा खतरनाक हैं. राहुल गांधी ने हिंदू संगठनों की तुलना लश्कर-ए-तैयबा से की.

लोगों के दिलों पर है सनातन- अमित शाह

अमित शाह ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि आप हिंदू संगठनों की तुलना लश्कर-ए-तैयबा से करते हैं. आपके मंत्री कहते थे कि हिंदू आतंकवाद चल रहा है. विपक्षी गठबंधन को ‘घमंडिया गठबंधन’ बताते हुए शाह ने कहा कि गठबंधन वोट बैंक की राजनीति के लिए किसी भी हद तक जा सकता है, लेकिन वे जितना सनातन धर्म के खिलाफ बात करेंगे, उतना ही कम नजर आएंगे. उन्होंने कहा, वे कहते हैं कि अगर मोदी जीत गए तो सनातन शासन आ जाएगा. सनातन लोगों के दिलों पर राज कर रहा है. मोदी ने कहा है कि देश संविधान के आधार पर चलेगा. मोदी ने देश को सुरक्षित करने के लिए काम किया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.