Gautam Adani अपने परिवार को कैसे देते हैं समय

5

gautam adani

Gautam Adani: लोग कहते हैं कि जिंदगी में पैसे कमाने के लिए दिन रात एक करना पड़ता है. सुख-चैन को भूल जाना पड़ता है. मगर असल में अमीर से अमीर व्यक्ति को भी अपनी जिंदगी में अपनो का साथ और जिंदगी में चैन की जरुरत होती है. भारतीय उद्योगपति गौतम अदाणी अपने व्यापार का लगातार विस्तार कर रहे हैं. मगर क्या आप जानते हैं कि वो अपनी मानसिक शांति और सुकून के लिए क्या करते हैं? हाल में ही लंदन में एक कार्यक्रम के आयोजन में गौतम अदाणी पहुंचे थे. वहां उनसे उनके स्ट्रेस-बस्टर के बारे में पूछा गया. उन्होंने इसके जवाब में कहा कि वो अपने परिवार विशेषकर पोतियों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं. अब उन्होंने अपनी पोती कावेरी के साथ एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-इन आँखों की चमक के आगे दुनिया की सारी दौलत फीकी है.

लंदन में ली गयी थी फोटो

कावेरी करण अदाणी और परिधि अदाणी की तीसरी और सबसे छोटी बेटी है. इससे पहले भी, गौतम अदाणी कई प्लेटफॉर्म से अपनी पोतियों के लिए प्रेम को साझा कर चूके हैं. जो फोटो आज उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. लंदन के साइंस म्यूजियम में न्यू अडानी ग्रीन एनर्जी गैलरी में ली गयी थी. यहां गौतम अदाणी ने कहा था कि उनकी केवल दो दुनिया है, एक उनका परिवार और दूसरा काम. उनका परिवार ही उनकी ताकत का सबसे बड़ा स्रोत है. बता दें कि गौतम अदाणी मुकेश अंबानी के बाद भारत के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, उनके पास 102 अरब डॉलर की संपत्ति है. वो दुनिया के 13वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं. उनकी संपत्ति में साल 2024 में 18.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है.

Also Read: डीमर्जर की खबर से रॉकेट बन गया आदित्य बिड़ला ग्रुप का ये स्टॉक, 17% चढ़ा शेयर का भाव

हिंडनबर्ग प्रभाव से बाहर निकला अडाणी समूह

ऐसा जान पड़ता है कि विभिन्न कारोबार से जुड़ा अडाणी समूह अब पूरी तरह से हिंडनबर्ग प्रभाव से बाहर आ गया है. समूह ने एक सप्ताह के भीतर 1.2 अरब डॉलर का तांबा संयंत्र खोला, ओड़िशा में बंदरगाह खरीदा और सीमेंट कंपनी में हिस्सेदारी बढ़ायी. साथ ही, प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाली मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ गठजोड़ भी किया है. समूह ने पिछले एक सप्ताह में शेयर बाजारों को दी सूचना और प्रेस विज्ञप्तियों के माध्यम से अपने मुख्य बंदरगाह कारोबार में विस्तार और निवेश, धातु रिफाइनिंग में विविधीकरण, दो साल पुराने सीमेंट क्षेत्र में पूंजी डाले जाने और अपनी वृहत सौर परियोजना के चालू होने के मामले में लगातार हो रही प्रगति की घोषणा की है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.