गैंगस्टर-खालिस्तानी टेरर लिंक मामले में NIA की बड़ी कार्रवाई, 122 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी

25

आतंकियों और गैंगस्टर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई जारी है. एनआईए की टीम देशभर के 122 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है यह छापेमारी गैंगस्टर-खालिस्तानी आतंकी लिंक केस में की जा रही है. बताया जा रहा है पंजाब-चंडीगढ़ में 65 ठिकानों में छापेमारी की जा रही है. जबकि दिल्ली एनसीआर में 32 और राजस्थान में 18 जगहों पर एनआईए छापेमारी कर रही है.

अभियान में 200 से अधिक एनआईए की टीम

इस अभियान में 200 से अधिक टीम को लगाया गया है. जिन राज्यों में एनआईए की छापेमारी चल रही है, उसमें दिल्ली एनसीआर, पंजाब, राजस्थान, यूपी और मध्य प्रदेश शामिल हैं. बताया जा रहा है कि टेरर फंडिंग से दहशत फैलाने की कोशिश की जा रही थी. मालूम हो गैंगस्टर-खालिस्तानी नेटवर्क मामले में अबतक पांच केस दर्ज की गयी है.

आतंकी साजिश मामला: एनआईए ने जम्मू कश्मीर में विभिन्न स्थानों पर मारे छापे

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने जम्मू कश्मीर में शांति एवं सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ रहे आतंकी संगठनों एवं उनके सहयोगी संगठनों पर कार्रवाई के तहत घाटी में 13 स्थानों पर छापे मारे. एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि अनंतनाग, श्रीनगर, पुलवामा, शोपियां और बडगाम जिलों में छापे मारे गए और छापे के दौरान अभियोजन योग्य सामग्री एवं दस्तावेज जब्त किए गए. एजेंसी ने लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, अल बद्र, और अलकायदा समेत पाकिस्तान आधारित कई आतंकवादी संगठनों से संबद्ध नए संगठनों, उनसे सहानुभूति रखने वालों, उनके लिए काम करने वाले या कर चुके लोगों के 13 स्थानों/ठिकानों पर सघन तलाशी ली गयी. ये छापे द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ), यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट जम्मू एंड कश्मीर, मुजाहिदीन गजवत-उल-हिंद, जम्मू कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स, कश्मीर टाइगर्स, पीएएएफ जैसे कई नए संगठनों के लिए काम करने वाले लोगों की गतिविधियों, उनकी आतंकी साजिश की मौजूदा एनआईए जांच का हिस्सा हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.