कुख्यात गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को 8 दिनों की पुलिस रिमांड, मेक्सिको से लाया गया है भारत

12

पटियाला हाउस कोर्ट ने गैंगस्टर दीपक बॉक्सर की 8 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. दीपक बॉक्सर को रिमांड पर लेने की याचिका दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कोर्ट में दी थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया. अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल दीपक बॉक्सर से कई मुद्दों को लेकर सवाल करेगी. बता दें, दीपक बॉक्सर पिछले 5 सालों से 10 सनसनीखेज मामलों में शामिल था. दिल्ली स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आदेश के मुताबिक, स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच ने विदेश भागे लोगों की तलाश शुरू कर दी है.

पुलिस दीपक बॉक्सर को मेक्सिको से दिल्ली लेकर आई थी: गौरतलब है कि गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को आज यानी बुधवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम मेक्सिको से लेकर दिल्ली आई थी. जिसके पास उसे पटियाला कोर्ट में पेश किया गया. बता दें, दिल्ली पुलिस ने एफबीआई (FBI) की मदद से मंगलवार को मेक्सिको से दीपक बॉक्सर को गिरफ्तार किया था. ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी अपराधी को मेक्सिको जैसी जगह से लाया गया है, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कई महीनों से गैंगस्टर दीपक बॉक्सर पीछा कर रही थी.

फर्जी पासपोर्ट बनाकर दुबई भागा था दीपक बॉक्सर: दिल्ली पुलिस ने बताया कि दीपक बॉक्सर इसी साल जनवरी महीने में फर्जी पासपोर्ट के सहारे दुबई भाग गया था. वह अलग-अलग देशों की यात्रा करते हुए अंत में मैक्सिको पहुंचा. जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के 2 अधिकारी को मैक्सिको भेजा गया, जहां मेक्सिको पुलिस और एफबीआई की मदद से दीपक बॉक्सर को गिरफ्तार किया गया.

हत्या का वांटेड था दीपक: पुलिस के मुताबिक, गैंगस्टर दीपक बॉक्सर बिल्डर अमित गुप्ता की हत्या के मामले में वांटेड था. अमित गुप्ता को बॉक्सर ने बीते साल उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दीपक ने फेसबुक पर गुप्ता की हत्या की जिम्मेदारी ली थी और कहा था कि प्रतिद्वंद्वी टिल्लू गिरोह के साथ निकटता के कारण उसकी हत्या की गई.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.