Gadar: सनी देओल की ‘गदर’ का यह रिकॉर्ड ‘बाहुबली’ और ‘पठान’ भी नहीं तोड़ पाये, यहां जानें

5
gadar updates
Gadar

गदर: एक प्रेम कथा इंडियन सिनेमा के इतिहास की अब तक की सबसे सफल फिल्मों में से एक है. यह फिल्म आज भी दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आती है. अब जल्द ही फिल्म का दूसरा पार्ट यानी गदर 2 रिलीज होने वाला है.

Gadar

रिपोर्ट्स की मानें तो गदर: एक प्रेम कथा बूटा सिंह की असल जिंदगी की कहानी पर आधारित है. उन्होंने बंटवारे के समय हुए सांप्रदायिक दंगों के दौरान एक मुस्लिम लड़की को बचाया था.

gadar updates 2
Gadar

अनिल शर्मा के निर्देशन में बनीं फिल्म गदर का विश्व रिकॉर्ड है. इसने 10 करोड़ टिकट बेचे थे. यह उपलब्धि हासिल करने वाली यह इकलौती फिल्म थी. गदर कथित तौर पर 1990 के दशक के बाद से भारत में तीसरी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली हिंदी फिल्म है.

Gadar

गदर: एक प्रेम कथा आमिर खान की फिल्म लगान के साथ रिलीज हुई थी. दोनों ही ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुईं.

gadar updates 4
Gadar

गदर फिल्म के लिए तारा सिंह के रोल के लिए गोविंदा पहली पसंद थे. वहीं, काजोल को सकीना की भूमिका निभानी थी, लेकिन तारीखों के मुद्दों के कारण, उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया.

Gadar

गदर: एक प्रेम कथा ने अपने शुरुआती थिएटर रन में कथित तौर पर 140 करोड़ रुपये एकत्र किए. फिल्म का पहले हफ्ते का कलेक्शन 9 करोड़ रुपये से ऊपर रहा. हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, गदर: एक प्रेम कथा 20 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी. इसने बॉक्स ऑफिस पर बजट से कहीं अधिक कमाई की और सफलता की सबसे बड़ी कहानियों में से एक साबित हुई.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.