Gadar 2: क्या शाहरुख खान की ‘पठान’ का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी सनी देओल की ‘गदर 2’, जानिये क्या कहते हैं एक्सपर्ट

42

गदर: एक प्रेम कथा में ब्लॉकबस्टर देने के लगभग 22 साल बाद, सनी देओल और अमीषा पटेल गदर 2 के साथ लौटे और फिल्म ने पूरी तरह से तहलका मचा दिया. फिल्म ने रिलीज के पांच दिनों के भीतर 228.9 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है और बॉक्स ऑफिस पर इसका जादू अभी भी जारी है. कई लोग सोचने लगे हैं कि क्या यह फिल्म जल्द ही शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर पठान के कलेक्शन को हरा देगी, जिसका घरेलू कलेक्शन 543 करोड़ है. फिल्म व्यापार विश्लेषक कोमल नाहटा का कहना है कि गदर 2 के ‘पठान’ को पछाड़ने की लगभग 95 प्रतिशत संभावना है, जबकि फिल्म व्यवसाय विशेषज्ञ गिरीश जौहर को लगता है कि किसी नई रिलीज की तुलना उस फिल्म से करना जल्दबाजी होगी, जो दो महीने से अधिक समय तक सिनेमाघरों में छाई रही.

‘गदर 2’ दे सकती है ‘पठान’ को मात

कोमल नाहटा ने कहा कि गदर 2 के पठान को मात देने की “बहुत प्रबल” संभावनाएं हैं. जब उनसे पूछा गया कि मिश्रित से नकारात्मक समीक्षाओं के बावजूद फिल्म अच्छा प्रदर्शन क्यों कर रही है, तो उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा, “मुझे नहीं लगता कि समीक्षाएं मायने रखती हैं. रिव्यू यह तय नहीं करतीं कि कोई फिल्म सफल होगी या नहीं और अक्सर, वह दर्शक निर्धारित करते हैं. गदर 2 के लिए वर्ड ऑफ माउथ बेहद सकारात्मक था, जिस तरह से लोगों ने सिनेमाघरों में हंगामा किया, 95 प्रतिशत आलोचक इसकी सराहना करने में विफल रहे. मेरे अनुसार वे वास्तविकता से कोसों दूर हैं.

गदर 2 को सिनेमाघरों में देखना काफी एतिहासिक

फिल्म प्रदर्शक अक्षय राठी ने भी यही उत्साह व्यक्त किया. स्वतंत्रता दिवस को फिल्म ने नया रिकॉर्ड बनाते हुए 55 करोड़ कमाये. इसको लेकर उन्होंने बताया, “जिस पथ पर यह चल रहा है, उसे देखते हुए, गदर 2 संभवतः न केवल पठान, बल्कि किसी भी रिकॉर्ड को हरा सकती है. यह इस वक्त बिल्कुल उग्र स्थिति में है. 15 अगस्त को पूरे भारत के सिनेमाघरों में आपने जो देखा वह बिल्कुल ऐतिहासिक था. मंगलवार को हमने जो देखा वह वास्तव में सिनेमाघरों का जश्न है, न केवल गदर 2 के लिए, बल्कि ओएमजी 2, जेलर, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, ओपेनहाइमर और उन सभी फिल्मों के लिए जो अभी सिनेमाघरों में छाई हुई हैं.”

‘गदर 2′ के दूसरे वीकेंड तक इंतजार करना होगा’

निर्माता और फिल्म व्यवसाय विशेषज्ञ गिरीश जौहर ने फिल्म के ‘पठान’ को पछाड़ने की संभावनाओं के बारे में भविष्यवाणी करने में सक्षम होने के लिए एक और वीकेंड का इंतजार करने पर जोर दिया. उन्होंने कहा, “फिल्म ने पांच दिनों में 225 करोड़ से अधिक की कमाई की है, जो एक शानदार संख्या है. आज आंशिक छुट्टी (नवरोज़) है और आस-पास कोई बड़ी रिलीज़ नहीं है, लेकिन पठान की व्यापक स्क्रीन उपस्थिति थी. पठान ने लगभग 500 करोड़ का कारोबार किया है और गदर 2 को इसे मात देने के लिए 300 करोड़ और जुटाने होंगे.

गदर 2 ने की धमाकेदार वापसी

गदर 2 के अद्भुत प्रदर्शन के पीछे के कारणों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, “दिन के अंत में, फिल्म को लेकर बहुत पुरानी यादें हैं, स्वतंत्रता दिवस की रिलीज के साथ समय सही रहा है और दर्शकों को फिल्म पसंद आ रही है. गदर 2 का एक भावनात्मक जुड़ाव भी है, सनी देओल ने धमाकेदार वापसी की है और यह देशभक्ति की खुराक के साथ एक पारिवारिक फिल्म भी है, यही कारण है कि यह मजबूत चल रही है.”

गदर 2 बना सकती है अद्भुत रिकॉर्ड

ट्रेड एनालिस्ट रोहित जयसवाल ने भी कहा कि गदर 2 के ‘पठान’ को पछाड़ने की पूरी संभावना है. उन्होंने मंगलवार शाम को ट्वीट किया था, ”#गदर2 ने क्रेजी नंबर्स करके #जवान की लाइमलाइट चुरा ली है, इस बात की पूरी संभावना है कि यह #पठान के लाइफटाइम इंडिया बिज़ को हरा दे.. जवान को अगले महीने गदर 2 के नंबर्स के साथ मुकाबला करना है जो कि थोड़ा कम होगा कठिन है. क्योंकि 30 दिनों की अवधि में ऐसे स्तरों पर लगातार प्रदर्शन करना कभी भी आसान नहीं होता है…#शाहरुख खान.”

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.