Gadar 2: सनी देओल की फिल्म इन 5 कारणों से बॉक्स ऑफिस पर कर रही हैं धुआंधार कमाई, तोड़ डाले कई रिकॉर्ड

1,134

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की ‘पठान’ के बाद सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ ने बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस पर जान फूंक दी है. अमीषा पटेल अभिनीत इस फिल्म ने स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी पर 55.40 करोड़ रुपये की ऐतिहासिक कमाई की. सिनेमाघरों में अपने छठे दिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 34.50 करोड़ रुपये कमाने में सफल रही. जिसके बाद फिल्म का कुल कलेक्शन 263.48 करोड़ रुपये हो गया है. अगर यही रफ्तार बरकरार रही तो जाहिर है कि ‘गदर 2’ जल्द ही 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी पार कर जाएगी. सनी देओल की ये फिल्म 5 कारणों से हर दिन नये रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रह रही है.

गदर 2 इस वजह से बना रही है रिकॉर्ड

व्यापार विशेषज्ञों और फिल्म इंडस्ट्री को उम्मीद थी कि गदर 2 बॉक्स ऑफिस पर हिट होगी. हालांकि, सनी देओल की फिल्म ने सभी उम्मीदों को पार कर लिया है और अब यह साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बनने की ओर बढ़ रही है. अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित, गदर 2 2001 की ब्लॉकबस्टर की अगली कड़ी है, जिसमें सनी ने एक ट्रक ड्राइवर तारा सिंह की भूमिका निभाई थी, जबकि अमीषा पटेल ने सकीना की भूमिका निभाई थी. अनिल के बेटे उत्कर्ष शर्मा ने भी फिल्म में उनके बेटे जीते की भूमिका को पुनर्जीवित किया है.

नई और दमदार कहानी ने गदर 2 को बनाया शक्तिशाली

अनिल शर्मा की गदर 2 उतनी ही नई फिल्म है, जितनी उनकी साल 2001 की हिट गदर एक प्रेम कथा है. कहानी पहले भाग की घटनाओं के 22 साल बाद भी जारी है. सकीना और तारा दर्शकों के बीच बहुत लोकप्रिय थे, साथ ही उनके खूबसूरत गाने और एक्शन भी लोगों को अच्छी तरह याद है. ताज़ा बात यह है कि अनिल ने नई फिल्म में गानों में बहुत कम बदलाव किए हैं और वे अब भी सदाबहार लगते हैं. अमीषा और सनी की केमिस्ट्री ने प्रशंसकों को वो सब याद दिला दिया जो उन्होंने सालों पहले देखा था. फिल्म का लगभग पूरा पहला भाग गदर एक प्रेम कथा के प्रतिष्ठित दृश्यों को दोहराता है. मैं निकला गड्डी लेके से लेकर हैंडपंप सीन तक. उत्कर्ष शर्मा अब बड़े हो गये हैं और अपने पापा के लिए पाकिस्तान चला जाता है.

देशभक्ति का उत्साह दिखाता है गदर 2

इस समय देश के मूड को देखते हुए, गदर 2 देशभक्ति की भावना को बखूबी प्रदर्शित करता है. फिल्म में भारत और पाकिस्तान की कहानी को दर्शाया गया है. ये 1971 में हुए बटवारे की झलक देता है. वहीं कई मोड़ पर जो भारत माता की जय और हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद ही रहेगा, जैसे डाय़लॉग ने सबको खूब एंटरटेन किया. साथ ही लास्ट में जब सनी देओल कुरान और भगवत को एक कहते हैं, वो भी सिल्वर स्क्रीन पर काफी दमदार लगा.

रिलीज की टाइमिंग ने गदर को बनाया ब्लॉकबस्टर

गदर 2 के निर्माताओं ने पूरी तैयारी के साथ सनी देओल की फिल्म गदर 2 की रिलीज डेट रखी. स्वतंत्रता दिवस के आसपास पांच दिनों की लंबी छुट्टी ने फिल्म को माइलेज दिया. गदर 2 ने घरेलू स्तर पर कुल 263.48 करोड़ की कमाई की है और वैश्विक स्तर पर 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. शुक्रवार, 11 अगस्त को 40 करोड़ के साथ शानदार शुरुआत करने के बाद, रविवार को फिल्म का कलेक्शन बढ़कर 51 करोड़ हो गया. सोमवार को थोड़ी गिरावट (38.7 करोड़) के बाद, गदर 2 ने रिलीज के पांचवें दिन 55 करोड़ और छठे दिन 37 करोड़ की भारी भरकम कमाई की.

सिंगल स्क्रीन पर पठान के रिकॉर्ड को तोड़ा

गदर 2 के साथ सिंगल स्क्रीन ने काफी लंबे समय के बाद अच्छा प्रदर्शन किया. एडवांस बुकिंग से लेकर सामूहिक पांच दिवसीय कलेक्शन तक, भारत के हृदय क्षेत्र की सिंगल स्क्रीन ने फिल्म की कमाई में प्रमुख योगदान दिया है. सिर्फ पंजाब, बिहार, यूपी और राजस्थान ही नहीं, फिल्म को गुजरात और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के सिंगल स्क्रीन थिएटरों में भी जबरदस्त स्वागत मिला है. लाइव मिंट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों ने “दर्शकों को समायोजित करने के लिए सुबह 1:00 बजे और सुबह 4:30 बजे तक के शो भी जोड़े हैं”. निर्माता और फिल्म व्यवसाय विशेषज्ञ गिरीश जौहर ने कहा कि भारत भर के टियर टू और टियर थ्री शहरों के मल्टीप्लेक्सों में भी गदर 2 के लिए अच्छी संख्या में लोग आए हैं.

पैसा-वसूल मनोरंजन करता है गदर 2

गदर 2 को बहुत अच्छी समीक्षा नहीं मिली है, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को दर्शकों की ओर से ढेर सारा प्यार मिल रहा है. तारा सिंह और सकीना की कहानी उनका खूब मनोरंजन कर रही है. इसके अलावा सीक्वल में जो अनिल शर्मा ने डायलॉग जोड़ा है, वो भी कमाल का है. एक में कहते हुए सुना जाता है कि वो पाकिस्तान का दामाद है, उसकी पूजा करो और खुश रखो.. नहीं तो दहेज में पूरा लाहौर लेकर जाएगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.