विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए दिल्ली तैयार, राजघाट में दिखी मनमोहक सजावट, देखें तस्वीरें

40
30081 pti08 30 2023 000139b
G-20 Summit Delhi

9 और 10 सितंबर को देश की राजधानी दिल्ली में जी 20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. 18वें जी 20 शिखर सम्मेलन में 25 से अधिक राष्ट्राध्यक्षों और वैश्विक नेता भारत आ रहे हैं. देश में इसका जोरदार स्वागत किया जाएगा. विदेशी मेहमानों के आगमन के लिए दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया गया है.

G-20 Summit Delhi

प्रगति मैदान के चारों ओर आप नजर दौड़ाएंगे तो वहां की खूबसूरती देखकर आपका मन खिल उठेगा. दिन के उजालें में जितना सुंदर नजारा दिखेगा, उससे कहीं ज्यादा खूबसूरती रात में चकाचौंध रोशनी के बीच दिखाई देगी.

1
G-20 Summit Delhi

वहीं, G20 सम्मेलन में विदेशी मेहमान भारत आएंगे जो राजघाट पर सभी विदेशी मेहमान महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगे, जिसके लिये राजघाट को बेहद खूबसूरती के साथ सजाया गया है. महात्मा गांधी दर्शन वाटिका बनाई गई है, जिसमें महात्मा गांधी के जीवन के बारे में दिखाया गया है.

G-20 Summit Delhi

महात्मा गांधी दर्शन वाटिका में बापू के जीवन के बारे में दिखाया गया है. वहां महात्मा गांधी के संदेशों को उकेरा गया है.

3
G-20 Summit Delhi

राजघाट के दीवारों और आसपास के जगहों पर बेहद खूबसूरत नजारा दिखाई देगा. द्वार से लेकर दीवारों तक को सुंदर ढंग से सजाया गया है.

G-20 Summit Delhi

बापू की प्रतिमाओं का रंग-रोगन किया गया है. उनके संदेशों को दिखाया जा रहा है. पूरा परिसर बेहद खूबसूरत नजर आ रहा है.

5
G-20 Summit Delhi

महात्मा गांधी दर्शन वाटिका में बापू के जीवन के बारे में दिखाया गया है. उनके जीवन के सभी पहलुओं को मूर्ति और चित्रों के माध्यम स दिखाने की कोशिश की गई है.

G-20 Summit Delhi

गांधी दर्शन म्यूजियम में गांधी जी की बड़ी सूत कातने वाली मूर्ति लगी है. यहां गांधी दर्शन और उनके सिद्धांतों के साथ-साथ उनकी जीवन शैली को भी दिखाया गया है. विदेशी मेहमान यहां गांधी जी के दर्शन करेंगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.