पैसे देकर अगर थियेटर्स में नहीं देख पाये हैं ये फिल्म..तो अभी OTT पर फैमिली संग करें एंजॉय, मिलेगा एंटरटेनमेंट

7

आजकल के यूथ काफी बिजी और हर चीज शॉर्ट कट में करना चाहते हैं. जहां पहले देखा जाता था कि लोग थियेटर्स में जाकर फिल्में देखते थे और पूरा वीकेंड बाहर घूमना पसंद करते थे. हालांकि आज सबकुछ बदल गया है और कोरोना महामारी के बाद से ओटीटी प्लेटफॉर्म काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गया है. अब ऑफिस के बाद या फिर वीकेंड में टाइमपास करने के लिए लोग ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन लेते हैं और अपनी फेवरेट वेब सीरीज और फिल्में एंजॉय करते हैं. हालांकि अब सुविधाएं बढ़ने लगी है और कई एप फ्री में आपको मूवीज और वेब सीरीज दिखाते हैं. जिसे आप आराम से एंजॉय कर सकते हैं. आज हम आपको इन्हीं में से कुछ फिल्मों के बारे में बताएंगे, जो आप किसी वजह से थियेटर्स में नहीं देख पाये हैं, तो ओटीटी पर देख सकते हैं.

थियेटर्स में नहीं देखी फिल्म तो ओटीटी पर करें एंजॉय

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हर हफ्ते, जियो सिनेमा, अमेज़ॅन प्राइम, डिज़नी प्लस हॉटस्टार और नेटफ्लिक्स पर कई नई फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होती है. जिसे दर्शक देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं. वीकेंड पर तो टाइमपास के तौर पर सभी अलग-अलग जॉनर की फिल्में देखते हैं. कई बार ऐसा भी होता है जब थिय़ेटर्स में फिल्में रिलीज होती है, तो टिकट के दाम काफी ज्यादा होते हैं और एक मीडिल क्लास का आदमी पूरी फैमिली के साथ इतना पैसा देकर मूवी के लिए नहीं जा सकता है. ऐसे में उन लोगों के लिए ओटीटी सबसे अच्छा साधन है, जहां वो थियेटर्स में उतरने के बाद ओटीटी पर जाकर एचडी क्वॉलिटी में अपने फेवरेट एक्टर और एक्ट्रेस की फिल्मों को एंजॉय कर सकते हैं.

सत्यप्रेम की कथा (Satyaprem Ki Katha)

कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी-स्टारर ‘सत्यप्रेम की कथा’ ने बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता हासिल की है और इसे दर्शकों से बहुत प्यार मिल रहा है. दोनों अभिनेताओं को उनके दिलकश अभिनय के लिए सराहना मिली, क्योंकि उन्होंने ‘भूल भुलैया 2’ के जादू को एक बार फिर से स्क्रीन पर दोहराया. सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद दर्शक ‘सत्यप्रेम की कथा’ की ओटीटी रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी और अगस्त 2023 तक रिलीज़ होने की उम्मीद है. कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी स्टारर ‘सत्यप्रेम की कथा’ हिट हो गई है! फिल्म ने धीरे-धीरे दुनिया भर में 100 करोड़ क्लब में अपनी जगह बना ली है. हालांकि, फिल्म का घरेलू बॉक्स ऑफिस लाइफटाइम कलेक्शन 70 करोड़ रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है.

क्या है सत्मयप्रेम की कथा की कहानी

फ़िल्म की कहानी अहमदाबाद के सत्तू (कार्तिक आर्यन ) की है. जो एलएलबी की पढ़ाई में फेल हो चुका है. उसके पास कोई काम नहीं है. उसके पिता (गजराज राव) के पास भी कोई काम नहीं है. जिस वजह से दोनों बाप बेटे मिलकर घर का काम करते हैं, जबकि मां (सुप्रिया) और बहन (शिखा) काम करके घर खर्च चलाती हैं. निठल्ले होने की वजह से सत्तू की शादी नहीं हो रही है और सत्तू का बस एक ही सपना है शादी का. उसकी मुलाक़ात कथा (कियारा) से होती है. वह उसे दिल दे बैठता है, लेकिन कथा किसी और से प्यार करती है. कहानी आगे बढ़ती है, कथा आत्महत्या करने की कोशिश करती है, लेकिन सत्तू उसे बचा लेता है। इससे प्रभावित होकर कथा की मर्जी के खिलाफ उसके पिता सत्तू की शादी अपनी बेटी से करवा देते हैं, लेकिन शादी के बाद सबकुछ ठीक नहीं होता है बल्कि मामला और उलझ जाता है.

टीकू वेड्स शेरू (Tiku Weds Sheru)

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और अवनीत कौर-स्टारर ‘टीकू वेड्स शेरू’ लेटेस्ट फिल्म है, जो अमेजन प्राइम वीडियो पर आप आराम से देख सकते हैं. कंगना रनौत की ये फिल्म फुल ऑन एंटरटेनमेंट के साथ-साथ आपको ढेर सारा मसाला भी देगी. टीकू वेड्स शेरू एक महत्वाकांक्षी पुरुष जूनियर कलाकार की कहानी बताती है, जो अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए एक दलाल के रूप में काम करता है और भोपाल की एक लड़की जो एक फिल्म स्टार बनने की इच्छा रखती है. वह शादी करती है और बाद में उसकी जिंदगी कैसे अलग-अलग दिशा में जाती है. ऑडियंस को कंगना की ये फिल्म पैसा वसूल लगी और वो इसे ओटीटी पर बार-बार देख रहे हैं.

ब्लडी डैडी (Bloody Daddy)

ड्रग माफियाओं पर आधारित क्राइम शो ब्लडी डैडी जियो सिनेमा पर आप फ्री में देख सकते हैं. यह फिल्म 2011 की फ्रेंच फिल्म स्लीपिंग नाइट्स का हिंदी रिमेक है. फिल्म की कहानी नारकोटिक्स डिपार्टमेंट में काम कर रहे सुमेर (शाहिद कपूर) की है, जो एक बड़ी ड्रग्स की तस्करी को रोकता है और 50 करोड़ की कीमत के ड्रग्स को जब्त कर लेता है, लेकिन यह जांबाज ऑफिसर आम हिंदी फिल्मों के हीरोज के विपरीत उसमे वह अपना फायदा करना चाहता है. यह आसान नहीं है क्योंकि यह ड्रग पावरफुल बिजनेसमैन सिकंदर (रोनित रॉय) का है, जो किसी भी कीमत पर इस ड्रग्स को वापस पाना चाहता है, इसके लिए वह सुमेर के बेटे को किडनैप कर लेता है. उसके बाद शुरू होती है सुमेर द्वारा उसके बेटे को छुड़ाने की जंग, जिसमें सिकंदर, उसके भाई और उसके साथियों के साथ- साथ नारकोटिक्स डिपार्टमेंट के करप्ट अधिकारी (जीशान कादरी, राजीव खंडेलवाल) और ईमानदार ऑफिसर (डायना पेंटी) भी सुमेर की राह का रोड़ा है. सुमेर अपने बेटे को किस तरह से ड्रग माफिया के चंगुल से छुड़वाता है. यही आगे की कहानी है.

पठान (Pathaan)

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान, जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘पठान’ ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. मूवी साल 2023 की अब तक की सबसे बड़ी ओपनर बनी. यशराज फिल्म्स के आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित फिल्म की शूटिंग भारत, अफगानिस्तान, स्पेन, यूएई, तुर्की, रूस, इटली और फ्रांस के विभिन्न स्थानों पर की गई थी. यह फिल्म 225 करोड़ के बड़े बजट में बनाई गई थी. इसने बॉक्स ऑफिस पर दुनिया भर में 1055 करोड़ रुपये और भारत में 525 करोड़ रुपये का लाइफटाइम कलेक्शन किया. पठान को भारत में 25 जनवरी 2023 को गणतंत्र दिवस के अवसर पर रिलीज किया गया और इसे दर्शकों ने काफी ज्यादा प्यार दिया. अगर आपने अभीतक ये मूवी नहीं देखी है तो अमेजन प्राइम वीडियो पर जाकर जरूर देख सकते हैं.

भोला (Bholaa)

अजय देवगन और तब्बू की धमाकेदार जोड़ी वाली फिल्म भोला वीकेंड पर देखने के लिए बेस्ट ऑपशन है. इस फिल्म में आपको भरपूर एक्शन देखने को मिलेगा. साथ ही बाप-बेटी की इमोशनल स्टोरी आपको इमोशनल भी कर देगी. भोला 2019 की तमिल फिल्म कैथी की रीमेक है और इसमें तब्बू, दीपक डोबरियाल, संजय मिश्रा, गजराज राव और विनीत कुमार के साथ अजय देवगन मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म 30 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और इसे दर्शकों से जबरदस्त रिसपांस मिला था. फिल्म ने 4 मई 2023 तक दुनिया भर में 111.64 करोड़ की कमाई की है, इस प्रकार यह 2023 की छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. फिल्म भोला की कहानी अजय देवगन के चरित्र के इर्द-गिर्द घूमती है, जो जेल से छूटने के बाद और अपनी बेटी से मिलने के रास्ते में हर कोने से मौत से बचने की कोशिश करता है. दमदार एक्शन और डायलॉग से भरी ये मूवी अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने वाली है. मीडिया अमेजन प्राइम वीडियो ने फिल्म के डिजिटल राइट्स खरीद लिए है, तो आप वहां जाकर इसे चाय-पकौड़ी संग एंजॉय कर सकते हैं.

एमएस धोनी (MS Dhoni – The Untold Story)

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला दी. फिल्म को दर्शकों से ढेर सारा प्यार मिला. फिल्म ने सुशांत ने भारतीय क्रिकेटर एमएस धोनी की भूमिका निभाई और अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया. नीरज पांडे द्वारा निर्देशित, फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के अलावा कियारा आडवाणी, दिशा पटानी, भूमिका चावला और अनुपम खेर ने भी अभिनय किया था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 133 करोड़ की कमाई की थी. ये फिल्म महेंद्र सिंह धोनी के स्ट्रगल के दिनों को बताता है, जब उन्होंने क्रिकेट खेलना स्टार्ट किया था और बाद में कैसे वह इंडियन टीम में शामिल हुए. एक पार्ट में उनकी और साक्षी धोनी की लवस्टोरी को भी दिखाया गया है, जिसमें वह होटल में जब साक्षी को देखते हैं, उसी वक्त उन्हें दिल दे बैठते हैं. अगर आप भी धोनी और सुशांत के फैन हैं, तो डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर जरूर इस फिल्म को मिस न करें.

भेड़िया (Bhediya)

वरुण धवन और कृति सेनन स्टारर फिल्म भेड़िया को आप जियो सिनेमा पर फ्री में देख सकते हैं. ये फिल्म आपके वीकेंड के लिए बेस्ट है. अगर आपको हल्की डरावनी और कॉमेडी मूवी पसंद है, तो ये मूवी आपके लिए परफेक्ट है. बता दें कि यह फिल्म स्त्री यूनिवर्स का ही हिस्सा है. निर्देशक अमर कौशिक की स्त्री की तरह यह फिल्म भी हॉरर कॉमेडी जॉनर की ही है. फिल्म आपको अनोखा मैसेज भी देता है .तीन दोस्त यहां भी हैं और एक रहस्मयी महिला किरदार भी. कहानी जबरदस्त वन लाइनर, उम्दा वीएफएक्स और कलाकारों का सधा अभिनय फिल्म को एक बार देखने की कई वजहें ज़रूर दे जाते हैं. फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन भारत में 66.65 करोड़ रुपये रहा था.

ब्रह्मास्त्र (Brahmastra)

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को लेकर काफी बज है. हालांकि जब ये फिल्म रिलीज हुई थी, तो इसके टिकट प्राइज काफी ज्यादा थे, जिसकी वजह से बहुत से लोग थियेटर्स में नहीं जा पाये थे. अगर आपने अबतक ये फिल्म नहीं देखी है, तो डिज्नी प्लस हॉटस्टार में इसे अभी जाकर जरूर देखें. फिल्म की कहानी, बुराई पर प्यार की जीत की कहानी है. सितारों से सजी इस फ़िल्म का सबसे अहम स्टार वीएफएक्स है. बॉक्स ऑफिस पर ये कुल 254 करोड़ रुपये की कमाई करने में सफल रही है.

द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)

द कश्मीर फाइल्स साल 2022 में रिलीज हुई थी. इसने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े थे. मूवी 1990 में भारतीय प्रशासित कश्मीर से कश्मीरी हिंदुओं के पलायन पर केंद्रित है. यह पलायन और उसके बाद की घटनाओं को दर्शाता है. द कश्मीर फाइल्स में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी हैं. यह फ़िल्म पुख्ता तौर पर इस सच को सामने ले आती है कि कश्मीरी पंडितों का पलायन नहीं नरसंहार हुआ था. फ़िल्म में आंकड़े भी दिए गए हैं कि 1941 में कश्मीर में कश्मीरी पंडित की संख्या क्या था और वह अब क्या रह गयी है. फ़िल्म भारत से कश्मीर के अहम अंग होने की बात को कई दस्तावेजों और घटनाओं के साथ जोड़कर सामने भी लाती है. इसने बॉक्स ऑफिस पर 390 करोड़ की कमाई की थी. आप इस फिल्म को जी 5 पर देख सकते हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.