भाजपा में शामिल हुए पंजाब के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष चरणजीत सिंह अटवाल, जेपी नड्डा भी रहे उपस्थित

8

नई दिल्ली : पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष चरणजीत सिंह अटवाल शुक्रवार को भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) में शामिल हो गए हैं. उन्होंने 19 अप्रैल को अकाली दल की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में चरणजीत सिंह अटवाल ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की. चरणजीत सिंह अटवाल का जन्म 15 मार्च 1934 को हुआ था.

14वीं लोकसभा का हर चुके हैं उपाध्यक्ष

पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष चरणजीत सिंह अटवाल वर्ष 2004 से 2009 तक 14वीं लोकसभा में उपाध्यक्ष थे. उन्होंने 14वीं लोकसभा में फिल्लौर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के सदस्य थे. वे दो बार पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

रविवार को ही बेटे इंदर इकबाल भाजपा में हुए थे शामिल

गौरतलब है कि चरणजीत सिंह अटवाल के बेटे इंदर इकबाल सिंह अटवाल पंजाब के कई अन्य लोगों के साथ रविवावर को नई दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए थे. रविवार को राजधानी दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में उन्हें औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल किया गया.

जालंधर से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं इंदर इकबाल

चरणजीत सिंह के बेटे इंदर इकबाल सिंह अटवाल जालंधर लोकसभा उपचुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ चुके हैं. कुछ समय पहले ही चरणजीत सिंह अटवाल ने शिरोमणि अकाली दल की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. काफी दिनों से उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं.

कभी प्रकाश सिंह बादल के करीबी थे चरणजीत सिंह

करीब 86 वर्षीय चरणजीत सिंह अटवाल को कभी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के करीबी माना जाता था. 19 अप्रैल को शिरोमणि अकाली दल से इस्तीफा देने के पहले उन्होंने कहा था कि उन्होंने अपने बेटे और परिवार के अन्य सदस्यों के शामिल होने के बाद नैतिक आधार पर शिरोमणि अकाली दल छोड़ दिया है.

शिरोमणि अकाली दल से दिया इस्तीफा

उन्होंने कहा था कि मैंने अकाली दल को लिखा है कि मैंने आज प्राथमिक सदस्यता और अन्य जिम्मेदारियों से इस्तीफा दे दिया है. मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि मुझे लगता है कि मेरे बेटे इंदर इकबाल सिंह और जसजीत सिंह और मेरे भतीजे सुखजिंदरजीत सिंह अकाली दल छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.