Forbes: इंदर जयसिंघानी की एक साल में दोगुनी हो गयी संपत्ति, जानें कौन हैं पॉलीकैब इंडिया के सीएमडी

45
po4
Inder Jaisinghani

Forbes India Rich List: पॉलीकैब इंडिया के सीएमडी इंदर जयसिंघानी ने भी सूची में 28 स्थानों की छलांग लगाई, जो पिछले साल 60 से बढ़कर 32 हो गया है.

Inder Jaisinghani

Forbes India Rich List: फोर्ब्स इंडिया ने 2023 में 100 सबसे अमीर भारतीयों की सूची जारी की, जिसमें इन अरबपतियों की कुल संपत्ति 799 अरब डॉलर है, जो पिछले साल के 800 अरब डॉलर से थोड़ा कम है.

po6
Inder Jaisinghani

Forbes India Rich List: दूसरे स्थान पर रहे मुकेश अंबानी ने तत्कालीन टॉपर गौतम अडानी को नंबर पर धकेल कर दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया है.

Inder Jaisinghani

इस साल के सबसे ज्यादा पैसा पॉलीकैब इंडिया के इंदर जयसिंघानी के पास बढ़ा है. 12 महीनों में अपनी कुल संपत्ति लगभग दोगुनी बढ गयी है.

po3
Inder Jaisinghani

Forbes India Rich List: फोर्ब्स इंडिया के अनुसार, जयसिंघानी की वर्तमान कुल संपत्ति $6.4 बिलियन है, जो 2022 में $3.35 बिलियन से 91% की आश्चर्यजनक वृद्धि है.

Inder Jaisinghani

70 वर्षीय अरबपति ने 1986 में अपने भाइयों के साथ और एक ट्रेडिंग फर्म के रूप में कंपनी शुरू की. उन्हें दिसंबर 1997 में इसके अध्यक्ष और निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था.

po1
Inder Jaisinghani

1968 में, 15 साल की उम्र में, अपने पिता के निधन के बाद पारिवारिक व्यवसाय संभालने में अपने बड़े भाई गिरधारी की मदद करने के लिए उन्हें स्कूल छोड़ना पड़ा. बाद में भाई दो छोटे भाई-बहन, रमेश और अजय से जुड़ गए.

Inder Jaisinghani

2008 में, पॉलीकैब को एक बड़ा बढ़ावा मिला क्योंकि विश्व बैंक की निजी इक्विटी शाखा, इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरपोरेशन ने कंपनी में हिस्सेदारी ले ली.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.