Delhi: आफत बना खराब मौसम, दिल्ली से जयपुर डायवर्ट की गई 9 उड़ानें, एयरपोर्ट जाने से पहले चेक करें स्टेट्स

9

Flights Divert Due to Bad Weather: पश्चिम विक्षोभ के कारण दिल्ली-एनसीआर में आंधी और बारिश हो रही है. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में खराब मौसम के कारण बुधवार शाम को दिल्ली एयरपोर्ट से 9 उड़ानों का मार्ग जयपुर परिवर्तित किया गया. अधिकारी ने यह जानकारी दी.

दिल्ली में आंधी चलने के साथ हुई बारिश

उत्तर पश्चिमी भारत को प्रभावित करने वाले पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से शाम को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आंधी चलने के साथ हल्की बारिश हुई. यहां 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलीं. एयरपोर्ट के एक अधिकारी के मुताबिक, शाम को खराब मौसम के कारण इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (IGIA) से कुल नौ उड़ानें जयपुर के लिए परिवर्तित की गईं. इससे पहले, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में बुधवार रात से बारिश और बादल छाए रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया था.

इंडिगो-स्पाइसजेट ने किया ट्वीट

नई दिल्ली के अलावा बेंगलुरु एयरपोर्ट में भी खराब मौसम के कारण फ्लाइट्स के आगमन और प्रस्थान में देरी होने की खबरें सामने आ रही है. इंडिगो एयरलाइंस ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा, बेंगलुरु में खराब मौसम के कारण फ्लाइट के आगमन और प्रस्थान पर प्रभाव पड़ेगा. फ्लाइट पकड़ने से पहले अपना फ्लाइट स्टेट्स वेबसाइट पर जरूर चेक कर लें. वहीं, स्पाइसजेट ने ट्वीट कर लिखा, हम खराब मौसम के कारण दिल्ली में एटीसी भीड़ का सामना कर रहे हैं. इस कारण एयरपोर्ट से आगमन और प्रस्थान करने वाली फ्लाइट्स प्रभावित हो सकती है. पैसेंजर्स से विनती है कि वह एक बार फ्लाइट स्टेट्स वेबसाइट पर चक कर लें.

जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी की ओर से दी जानकारी के मुताबिक, उत्तर पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ के कारण वातावरण में काफी नमी है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस है. पूरे दिन भर आसमान में बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस है. आईएमडी के मौसम के अनुमान के मुताबिक, अगले 3 से 4 दिन तक आसमान में बादल, हल्की बारिश और तूफान आ सकता है. शुक्रवार तक ऐसा ही रहेगा. इसके अलावा, अगले तीन दिन तक तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट हो सकती है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.