गेहूं की सरकारी खरीद में किसानों को कोई समस्या नहीं होगी: मनप्रीत सिंह बादल

0 124

बठिंडा/सोनू टुटेजा । दिल्ली न्यूज़ 24 रिपोर्टर 

पंजाब के वित्त मंत्री श्री मनप्रीत सिंह बादल ने आज कहा कि गेहूं की सरकारी खरीद में किसानों को कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने सोमवार को यहां बैठक के बाद गेहूं खरीद व्यवस्था और कोविद 19 से संबंधित राहत कार्यों की समीक्षा के लिए यह जानकारी दी।

वित्त मंत्री ने कहा कि जिले में गेहूं खरीद केंद्रों की संख्या दोगुनी से अधिक 442 हो गई है। उन्होंने कहा कि गेहूं की खरीद के लिए सभी उचित प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने किसानों से परेशान होने और अपने पूर्ववर्ती के बाजार में गेहूं प्राप्त करने, एक पास प्राप्त करने और निर्दिष्ट तारीख पर निर्दिष्ट बाजार में फसल लाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकारी खरीद 15 अप्रैल से शुरू होगी।

इसी तरह, वित्त मंत्री श्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि विभाग ने सैफनी की आगामी फसल के लिए नोरा के बीटी बीज और उर्वरकों की व्यवस्था भी की है। उन्होंने कहा कि किसान सरकार के लिए पहली प्राथमिकता हैं और उन्हें किसी भी तरह का घोटाला नहीं करने दिया जाएगा।

इस बीच, उन्होंने कोविद 19 राहत कार्य पर जिला प्रशासन को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि संकट के समय जरूरतमंद जिले में कोई भी भूखा न रहे। उन्होंने कहा कि जिले में आवश्यक वस्तुओं जैसे दूध, सब्जियां, राशन, दवाएं आदि की आपूर्ति अब घरों में आम हो रही है। उन्होंने जिले के लोगों को धन्यवाद दिया और कहा कि हमारे लोगों के सहयोग का नतीजा है कि अब तक बठिंडा जिले में कोविद 19 बीमारी का कोई रोगी नहीं पाया गया है।

इस अवसर पर जिले के उपायुक्त श्री बी श्री निवासन, एस.एस.पी. डॉ। नानक सिंह, आयुक्त नगर निगम श्री बिक्रमजीत सिंह शेरगिल, एस.डी.एम. एस। अमरिंदर सिंह तिवाना, तहसीलदार एस। सुखबीर सिंह बराड़ भी उपस्थित थे।

बठिंडा की ख़बरों की कवरेज़ के लिए सम्पर्क करें।

सोनू टुटेजा, रिपोर्टर, दिल्ली न्यूज़ 24 (मोबाइल: 76268-82780)