महाराष्ट्र: कम बारिश से फसल नुकसान होने पर भी किसानों को मिलेगा मुआवजा, एकनाथ शिंदे सरकार ने की बड़ी घोषणा

5

महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे और बीजेपी गठबंधन की सरकार ने राज्य के किसानों को बड़ी राहत देते हुए बड़ी घोषणा की है. अब तक किसानों को केवल अधिक बारिश होने से फसल बर्बाद होने पर ही मुआवजा दिया जाता था. लेकिन अब राज्य के किसानों को कम बारिश होने पर फसलों के नुकसान पर भी मुआवजा दिया जाएगा.

किसानों को दिये जायेंगे 1500 करोड़ रुपये : शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किसानों को राहत देते हुए कहा, अभी तक सरकार की तरफ से भारी बारिश में हुई फसलों के नुकसान का मुआवजा तो दिया जाता था, लेकिन कम बारिश में खराब हुई फसलों का कोई मुआवजा नहीं दिया जाता था. लेकिन अब हमारी सरकार ने तय किया है कि कम बारिश से खराब हुई फसल की भरपाई के लिए किसानों को 1500 करोड़ रुपए दिए जाएंगे.

एकनाथ शिंदे ने कहा यह किसानों की सरकार है

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किसानों के लिए बड़ी घोषणा करते हुए कहा, हमारी सरकार ने किसानों को राहत देते की घोषणा की है. यह सरकार किसानों की और गरीबों की सरकार है. इससे पहले की महाविकास अघाड़ी सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया, उनसे जो वादा किया था, उसे पूरा नहीं किया.

इसी साल अप्रैल में किसानों को 63.1 करोड़ रुपये दिये गये थे मुआवजे

गौरतलब है कि इसी साल अप्रैल में महाराष्ट्र सरकार ने 70 हजार से अधिक किसानों को मुआवजे के रूप में 63.1 करोड़ रुपये दिये थे. वैसे किसानों को राहत दी गयी थी, जिनके फलल बारिश और ओलावृष्टि में खराब हो गये थे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.