किसानों का दिल्ली चलो मार्चः राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर निकलने से पहले जान लें यह ट्रैफिक एडवाइजरी

6

किसान यूनियनों के मंगलवार को प्रस्तावित दिल्ली चलो मार्च से पहले दिल्ली और हरियाणा की पुलिस अलर्ट मोड पर है. दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है. दिल्ली यातायात पुलिस ने यूपी से दिल्ली में ट्रैक्टर, ट्रॉली, बस, ट्रक समेत अन्य वाणिज्यिक वाहनों के प्रवेश पर फिलहाल रोक लगा दी है. दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर, लोनी बॉर्डर, रजोकरी बॉर्डर, कापसहेड़ा बॉर्डर समेत कई और जगहों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
दिल्ली पुलिस ने अपनी एडवाइजरी में कहा है कि सिंघु बॉर्डर पर 12 फरवरी से वाणिज्यिक वाहनों के लिए और 13 फरवरी से सभी प्रकार के वाहनों के लिए यातायात प्रतिबंध और डायवर्जन लगाया जाएगा. न्यूज एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक एडवाइजरी में कहा गया है कि दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाला ट्रैफिक अक्षरधाम मंदिर के सामने पुश्ता रोड या पटपड़गंज रोड या मदर डेयरी रोड होते हुए आईएसबीटी आनंद विहार की ओर जा सकती है. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि टिकरी बॉर्डर के आसपास भी डायवर्जन रहेगा.

इन रूटों पर किया जा सकता है डायवर्ट
दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया है कि सोनीपत, पानीपत, करनाल और कुरुक्षेत्र की तरफ जाने वाली इंटरस्टेट बसों को कश्मीरी गेट बस अड्डे से मजनूं का टीला, सिग्नेचर ब्रिज, खजूरी चौक और लोनी बॉर्डर की तरफ डायवर्ट किया जाएगा. वहीं दिल्ली से बहादुरगढ़, रोहतक की तरफ जाने के लिए आउटर रिंग रोड पर मुकरबा चौक से मधुबन चौक, भगवान महारी रोड की तरफ भेजा जाएगा. ट्रैफिक एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि रोहतक रोड से बहादुरगढ़, रोहतक समेत अन्य इलाकों में जाने वाले भारी और वाणिज्यिक वाहनों और ट्रकों को नजफगढ़ झरोदा सीमा के माध्यम से हरियाणा में प्रवेश करने के लिए नांगलोई चौक से नजफगढ़ नांगलोई रोड पर जाना होगा.

दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में धारा 144 लागू
आज यानी रविवार को राष्ट्रीय राजधानी के उत्तर-पूर्वी जिले में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई. पुलिस को प्रदर्शनकारियों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए सभी प्रयास करने का निर्देश दिया गया. गौरतलब है कि इससे पहले साल 2020-21 में किसानों के आंदोलन स्थलों में से एक गाजीपुर बॉर्डर पर भी अवरोधक लगाए गए हैं और पुलिस की जांच तेज कर दी गई है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त जॉय तिर्की ने अपने आदेश में कहा है कि किसी को भी कानून-व्यवस्था की स्थिति का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.