मुंबई में फर्जी SSC, HSC प्रमाणपत्र और मार्कशीट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

10

मुंबई पुलिस ने फर्जी SSC और HSC प्रमाणपत्र और मार्कशीट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है. पकड़े गये ओरापी फर्जी रूप से एसएससी और एचएससी प्रमाणपत्र और मार्कशीट छापकर बेचते थे.

मुंबई पुलिस के गिरफ्तार में आये चार बड़े जालसाज

पुलिस ने जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया है, उसमें दानिश सिराजुद्दीन खान, राजासाहब चौधरी, मोहम्मद फैज मुर्तुजा और सलमान खान शामिल हैं. आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी, विश्वासघात और आपराधिक साजिश का मामला दर्ज किया गया है.

एक सर्टिफिकेट के लिए चार्ज करते थे 50 हजार रुपये

पुलिस के अनुसार फर्जी सर्टिफिकेट छापने के मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए अभियान चलायी गयी थी. जिसके बाद चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस के अनुसार आरोपी फर्जी सर्टिफिकेट के लिए लोगों से 50,000 रुपये तक चार्ज करते थे.

सिडको भर्ती में अनियमितता का मामला, जांच के आदेश

महाराष्ट्र के शहर और औद्योगिक विकास निगम (सिडको) में भर्ती में कथित अनियमितता का मामला सामने आने के बाद पिछले 10 सालों में हुई भर्तियों का अंकेक्षण (ऑडिट) करने का आदेश दिया गया है. जांच में खुलासा हुआ कि घोटाला 2017 से हो रहा था. सिडको में नामांकित 28 फर्जी लोगों की पहचान की गई है. मानव संसाधन (एचआर) विभाग का एक अधिकारी भी इस रैकेट का हिस्सा था क्योंकि भर्तियां उसके हस्ताक्षर से की गई थीं. बताया जा रहा है कि इस मामले में कुल 2.80 करोड़ रुपये की जालसाजी हुई है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.