जनता कर्फ्यू के दिन दिल्ली में घूमने पर 11,000 रुपये फाइन वाले मैसेज को पुलिस ने बताया Fake

0 150

नई दिल्ली।दिल्ली न्यूज़24 रिपोर्टर : दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे ऐसे एक मैसेज को फेक बताया है कि जिसमें पुलिस की ओर से कहा गया है कि रविवार (22 मार्च) को अगर कोई दिल्ली में दिन के दौरान बिना वजह घूमता मिला तो उस पर 11 हजार रुपये का जुर्माना लगेगा। यह मैसेज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और दिल्ली पुलिस ने किसी की शरारत तक बताया है।

डीसीपी दक्षिण दिल्ली (Deputy Commissioner of Police, South Delhi) के मुताबिक, हमने दिल्ली पुलिस द्वारा जारी किए गए ऐसे नकली नोटिस को कथित रूप से प्रसारित होता हुआ पाया है। वायरल मैसेज में लिखा हुआ है – ‘दिल्ली पुलिस की तरफ से दी गई लोगों के लिए सूचना 22-03-2020 को कोई भी व्यक्ति दिल्ली में बिना किसी बड़ी वजह के घूमता हुआ, दुकान खोलता हुआ, दिल्ली से बाहर जाता हुआ पाया गया तो ऐसे व्यक्तियों पर जुर्माना लगाया जाएगा 11000 रुपये का, क्योंकि ऐसे बाहर घूमते हुए 1 व्यक्ति से लोगों को इंफेक्शन होने का खतरा रहता है।’

बता दें कि कोरोना वायरस को हराने की कड़ी में पीएम मोदी की अपील पर दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) जारी है।

रविवार को सुबह 7 बजे से ही दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। सड़कों पर इक्का-दुक्का लोग ही नजर आ रहे हैं। आलम यह है कि एक-एक घंटे बाद सड़कों कोई वाहन नजर आ रहा है।

नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद, गुरुग्राम, ग्रेटर नोएडा में पुलिस सड़कों पर बेवजह लोगों को घरों से निकलने पर समझा रही है।

चीन, इटली, अमेरिका, ईरान, स्पेन समेत दुनिया के 150 से अधिक देशों में अपने पैर पसार चुका कोरोना वायरस अब तक 8000 से अधिक लोगों की जान ले चुका है, तो इससे 2.50 लाख ले संक्रमित हैं।
इटली में अब तक 4000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुका है और यह आंकड़ा चीन में हुई मौत से ज्यादा है।
इटली में मामले सामने आने के साथ ही पूरे देश में एक सप्ताह से भी अधिक समय से लॉक डाउन है, लेकिन हालात नहीं सुधर रहे हैं। भारत में भी अब तक 250 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।