Fact Check: 19 अप्रैल को होंगे लोकसभा चुनाव

3

fact check of viral message

Fact Check: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में बीजेपी, कांग्रेस सहित सभी पार्टियां जोर-शोर से जुट गई हैं. अब चुनाव की तारीखों के घोषणा का इंतजार किया जा रहा है. इस बीच सोशल मीडिया में लोकसभा चुनाव की तारीखों को लेकर खबरें वायरल हो रही हैं. वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 19 अप्रैल को होंगे. तो आइये वायरल हो रहे मैसेज और उसकी सच्चाई के बारे में जानें.

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीख को लेकर वायरल मैसेज में क्या किए जा रहे दावे

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीख को लेकर सोशल मीडिया में तेजी से मैसेज वायरल हो रहे हैं. जिसमें दावा किया जा रहा है कि चुनाव 19 अप्रैल को होंगे. जबकि रिजल्ट 22 मई को आएंगे. वायरल मैसेज में बताया जा रहा है कि 12 मार्च को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा और नामांकन 28 मार्च से शुरू होंगे.

Fact Check:वायरल मैसेज की क्या है सच्चाई

लोकसभा चुनाव की तारीख को लेकर वायरल मैसेज को निर्वाचन आयोग ने फर्जी बताया है. चुनाव आयोग ने मैसेज को शेयर किया और बताया, व्हाट्सएप में लोकसभा चुनाव का फर्जी शेड्यूल वायरल किए जा रहे हैं. मैसेज पूरी तरह से फेक हैं. चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कोई भी शेड्यूल जारी नहीं किए गए हैं.

अप्रैल के पहले सप्ताह में होंगे लोकसभा चुनाव, जी किशन रेड्डी ने किया दावा

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों को लेकर केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी के मैसेज भी वायरल हो रहे हैं. जिसमें बताया जा रहा है कि किशन ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव 2024 अप्रैल के पहले सप्ताह में होंगे. रेड्डी ने इसके साथ ही बीजेपी की जीत के भी दावे किए हैं. रेड्डी ने दावा किए हैं कि बीजेपी हिमाचल प्रदेश में 4 सीटें जीतने जा रही है जहां कांग्रेस सत्ता में है. कर्नाटक बीजेपी के पक्ष में है और बीजेपी एमपी की 25 सीटें जीतने जा रही है. तेलंगाना में भी यही स्थिति है.

Also Read: Lok Sabha Election 2024: ‘आप’ और कांग्रेस मिलकर भी नहीं हरा पाएंगे बीजेपी को दिल्ली में? देखें आंकड़े

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.