PM मोदी से बोले केजरीवाल- 30 अप्रैल तक देश भर में बढ़ाएं लॉकडाउन

0 161

दिल्ली न्यूज़ 24 रिपोर्टर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक जारी है। इस बैठक के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रधानमंत्री को सुझाव दिया है कि पूरे देश में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाया जाए। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पहले भी लॉकडाउन बढ़ाए जाने का समर्थन किया है।

देश में कोरोना संकट गहराता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में भारत में 1000 से ज्य़ादा नए मामले सामने आ चुके हैं। देश में जारी 21 दिनों के लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक चल रही है।मुख्यमंत्रियों के साथ हो रही प्रधानमंत्री की यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात कर रहे हैं। इस बैठक के दौरान पीएम मोदी चेहरे पर मास्क(गमछा) पहने नजर आए।प्रधानमंत्री के साथ हो रही इस महत्वपूर्ण बैठक में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल,पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, तेलंगाना के सीएम केसीआर राव समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री वीडिय़ो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए हैं। सभी मुख्यमंत्री अपने राज्य में लॉकडाउन के भविष्य को लेकर चर्चा कर रहे हैं।

माना जा रहा है प्रधानमंत्री मोदी इस बैठक के दौरान अगले हफ्ते यानि 14 अप्रैल को खत्म हो रहे लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने या खत्म करने पर चर्चा कर सकते हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 239 हो गई है, जबकि कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 7447 तक पहुंच गई है।इससे पहले कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए कई राज्यों ने इसे बढ़ाने की अपील की है।इनमें तेलंगाना, महाराष्ट्र, बिहार, दिल्ली, उत्तराखंड समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हैं।

ओडिशा सरकार ने पहले ही अपने यहां लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक कदम आगे बढ़ते हुए मुख्यमंत्रियों की पीएम के साथ बैठक से पहले ही लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी।

बता दें, यह दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री मोदी लॉकडाउन लगाए जाने के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। मुख्यमंत्रियों के साथ 2 अप्रैल की बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने घातक वायरस के प्रसार की से निपटने के लिए साधनों पर चर्चा की थी।