Exit Poll Results 2023 : राजस्थान में किसकी सरकार? एग्जिट पोल के बाद बढ़ी टेंशन

5
rajsthan
Exit Poll Results 2023

देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए मतदान के बाद आये ज्यादातर एग्जिट पोल में राजस्थान में बीजेपी को आगे बताया गया जिसके बाद से पार्टी कार्यकर्ताओं के चेहरे पर खुशी दौड़ पड़ी है हालांकि काउंटिंग तीन दिसंबंर को होगा जिसके बाद पूरा सीन साफ हो जाएगा कि राजस्थान में किसकी सरकार बनेगी.

rajasthan Exit Poll Results 2023

राजस्थान में 25 नवंबर को हुए मतदान पर एग्जिट पोल के नतीजों ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में सरकार बनाने की उत्सुकता बढ़ा दी है. अब तक सामने आए चार एग्जिट पोल में से सभी में बीजेपी को बढ़त मिलती नजर आ रही है. वहीं, सत्तारूढ़ कांग्रेस 60 से 90 सीट पर सिमटती दिख रही है.

Exit Poll 2023

राजस्थान में आए एग्जिट पोल के बाद लोगों को तीन दिसंबर का इंतजार है. ‘पोल ऑफ पोल्स’ में बीजेपी को 112 सीट, कांग्रेस को 77 सीट और अन्य को छह सीट मिलने की बारे में बताया गया है.

राजेन्द्र राठौड़

राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने एग्जिट पोल के बाद प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी को एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों से अधिक सीटें मिल सकती है क्योंकि कांग्रेस के खिलाफ ‘अंडरकरंट’ था. इस बार राजस्थान विधानसभा चुनावों में मतदान प्रतिशत अधिकतम रहा है. इससे इस बात का पता चलता है कि प्रदेश में सत्ता विरोधी लहर थी.

baba balak nath rajasthan
baba balak nath rajasthan

तिजारा से बीजेपी उम्मीदवार और सांसद बालकनाथ ने एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि राजस्थान के लोग कांग्रेस से मुक्ति चाहते हैं. बीजेपी राजस्थान के साथ-साथ मध्य प्रदेश में भी बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है.

राज्यवर्धन राठौर

बीजेपी सांसद और झोटवाड़ा सीट से उम्मीदवार राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की भी प्रतिक्रिया एग्जिट पोल के बाद आई. उन्होंने कहा कि लोग परिवर्तन चाहते हैं और तीन दिसंबर को परिणाम बीजेपी के पक्ष में ही आएगा.

F HDGL5acAA2sc8

इधर, कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि राजस्थान में इस बार ट्रेंड चेंज होगा और यहां ‘रिवाज बदलेगा, राज नहीं’. कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने एग्जिट पोल पर कहा कि इसससे संकेत मिलता है कि राजस्थान में ‘राज नहीं रिवाज’ बदलने वाला है क्योंकि कांग्रेस बहुमत से जीत दर्ज करेगी.

कांग्रेस प्रत्याशी और मौजूदा मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस सरकार बना सकती है क्योंकि लोगों ने कांग्रेस के विकास मॉडल को देखते हुए मताधिकार का प्रयोग किया है. कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना ज्यादा है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.