Diwali 2023: दिवाली पर रिलीज हुई इन 6 फिल्मों को निकला था दिवाला, बॉक्स ऑफिस पर हुई थी बुरी तरह फ्लॉप

7
sawariya1
saawariya

संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया साल 2007 में दिवाली पर रिलीज हुई थी. इसमें रणबीर कपूर और सोनम कपूर थे. हालांकि फिल्म व्यावसायिक रूप से बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुई.

saawariya

दिलचस्प बात यह है कि अभिनेता प्रतीक बब्बर थे जिनसे फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली ने शुरुआत में फिल्म में किरदार निभाने के लिए संपर्क किया था. हालांकि उनके ऑफर को ठुकाराने के बाद ये किरदार रणबीर को मिला था.

action1
action replayy

अक्षय कुमार, ऐश्वर्या राय बच्चन और आदित्य रॉय कपूर अभिनीत, एक्शन रिप्ले 1985 की फिल्म बैक टू द फ्यूचर पर आधारित है. एक्शन रिप्ले 1985 की फिल्म बैक टू द फ्यूचर पर आधारित है.

action replayy

फिल्म साल 2010 में दिवाली पर रिलीज हुई थी और ये फ्लॉप रही थी. दर्शकों को मूवी लुभा नहीं पाई और इसने बॉक्स ऑफिस पर कम कमाई की.

blue1
blue

ब्लू एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी जिसे अमेरिकी लेखक जोशुआ लूरी और ब्रायन एम. सुलिवन ने लिखा था. फिल्म में संजय दत्त, अक्षय कुमार, जायद खान और लारा दत्ता मुख्य भूमिकाओं में हैं और फिल्म में कैटरीना कैफ की भी विशेष भूमिका है.

blue

फिल्म ब्लू को दर्शकों से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और ये बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. ये साल 2009 की दिवाली पर रिलीज हुई थी.

2018 9$largeimg24 Sep 2018 150550967
Thugs of Hindostan

2018 में रिलीज हुई ठग्स ऑफ हिंदोस्तान बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. वाईआरएफ की फिल्म, जिसमें अमिताभ बच्चन, आमिर खान, कैटरीना कैफ और फातिमा सना जैसे शानदार कलाकार थे, बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप रही.

Thugs of Hindostan

यह 300 करोड़ रुपये के भारी बजट पर बनी थी और बॉक्स ऑफिस पर केवल 150 करोड़ रुपये की कमाई करने में सफल रही.

jane e mann
jane e mann

फिल्म जान-ए-मन साल 2006 में रिलीज हुआ था और इसमें अक्षय कुमार, सलमान खान, प्रीति जिंटा और अनुपम खेर ने काम किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों को इम्प्रेस करने में नाकामयाब रही.

Main Aur Mrs Khanna

सलमान खान और करीना कपूर की फिल्म मैं और मिसेज खन्ना कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई. फिल्म साल 2009 में दिवाली पर रिलीज हुई थी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.