Oscars 2024: ऑस्कर के लिए भारत की ओर से भेजी गई मलयालम फिल्म ‘2018 एवरीवन इज ए हीरो’, जानें क्या है कहानी

5
oscar3
Everyone is a Hero

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने बुधवार को घोषणा कि सर्वाइवल ड्रामा 2018-एवरीवन इज ए हीरो, अकादमी पुरस्कार 2024 में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि है.

Everyone is a Hero

एफएफआई के अध्यक्ष रवि कोट्टाराकारा ने कहा कि कसरावल्ली की अगुवाई में 16 सदस्यीय चयन समिति ने कई फिल्में देखने के बाद इसका चयन किया.

oscar2
Everyone is a Hero

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने कहा, फिल्म ‘‘2018 – एवरीवन इज ए हीरो’’ भारत का प्रतिनिधित्व करती है और फिल्म की थीम मनुष्य के सामने आने वाली आपदा है.

Everyone is a Hero

फिल्म निर्माता और चयन समिति के अध्यक्ष गिरीश कसरावल्ली ने कहा कि मलयालम फिल्म को जलवायु परिवर्तन के बेहद प्रासंगिक विषय पर आधारित होने के लिए चुना गया है.

oscar5
Everyone is a Hero

यह फिल्म ‘2018-एवरीवन इज ए हीरो’ दिखाती है कि समाज में जिसे विकास समझा गया है उसके कारण लोगों को कितनी परेशानियां होती हैं.

Everyone is a Hero

टोविनो थॉमस, कुंचको बोबन स्टारर फिल्म 2018 की बाढ़ के इर्द-गिर्द घूमती है जिसने केरल में कहर बरपाया था. इसमें तन्वी राम और अपर्णा बालमुरली भी शामिल हैं.

oscar8
Everyone is a Hero

टोविनो ने एक बयान में कहा, ऑस्कर के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना जाना वास्तव में हमारी फिल्म के लिए एक अविश्वसनीय मान्यता है. यह सिर्फ एक अभिनेता के रूप में मेरे लिए गर्व का क्षण नहीं है, बल्कि पूरी टीम के लिए है जिसने इस परियोजना में अपना दिल और आत्मा लगा दी.

The Kerala Story

द केरल स्टोरी, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे, बालागम , वालवी, बाप्ल्योक और 16 अगस्त, 1947 सहित 22 फिल्में को फिल्म फेडेरेशन ऑफ इंडिया ने चुना था.

guneet1
Oscars 2024

इस साल की शुरुआत में ऑस्कर में भारत के लिए यह एक शानदार वर्ष था, जिसमें एसएस राजामौली की ‘आरआरआर’ और गुनीत मोंगा की ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने दो अकादमी पुरस्कार जीते.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.