Elon Musk आतंकवादी ग्रुप को दे रहे हैं प्रीमियम सर्विस! रिपोर्ट में सामने आयी पूरी बात, जानें डिटेल – Prabhat Khabar

9

elon musk

Elon Musk की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर अब गंभीर आरोप लग रहा है. उन्होंने इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को खरीदने के बाद, कई बड़े बदलाव किये. यहां तक कि उन्होंने प्लेटफॉर्म का नाम तक बदल दिया. मगर, आरोप है कि कंपनी के द्वारा अमेरिका द्वारा नामित आतंकवादी समूह के दो नेताओं और कई अन्य आतंकी संगठनों के खातों को प्रीमियम और सशुल्क सेवा प्रदान कर रही है. टेक ट्रांसपेरेंसी प्रोजेक्ट (TTP) की रिपोर्ट में ऐसे दो दर्जन से ज्यादा अकाउंट की पहचान की है, जो प्रतिबंधित संगठन या प्रतिबंधित लोगों के हैं, संस्थान के द्वारा इन्हें पैसे लेकर ब्लू टिक दिया गया है. संगठन की रिपोर्ट में बताया गया है कि एक्स के द्वारा हिजबुल्लाह के दो नेता, यमन में हूती, ईरान और रूस के कुछ प्रतिबंधित लोग और संगठन के सेवा दी जा रही है.

Read Also: Paytm FasTag: पेटीएम फास्टैग यूजर की बढ़ी परेशानी, NHAI ने लिस्ट से हटाया, जानें क्या है विकल्प

28 वेरीफाइड अकाउंट की हुई पहचान

टेक ट्रांसपेरेंसी प्रोजेक्ट (TTP) की रिपोर्ट में 28 ऐसे वेरीफाइड अकाउंट को चिहिंत किया गया है जिन्हें अमेरिकी सरकार के द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरे के रूप में पहचाना गया है और देश के लिए खतरा बताया गया है. बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा नियमों में बदलाव किया है. इसके बाद से, यूजर वेरिफिकेशन के बाद मिलने वाला ब्लू टिक पैसे देकर खरीद सकते हैं. हालांकि, पहले ट्विटर के द्वारा ब्लू टिक लोकप्रियता के आधार पर टीम के द्वारा जांच करने पर मिलता था.

प्रीमियम सर्विस में क्या मिलता है

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्रीमियम सेवा लेने वाले लोगों को लंबे-लंबे टेक्स्ट वाले पोस्ट और लंबी लेंथ वाली वीडियो भी पोस्ट करने की सुविधा मिलती है. iOS और Android पर वार्षिक सदस्यता के लिए करीब ₹9,400 प्रति वर्ष का खर्च करना होता है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.