ED ने कॉमेडियन कपिल शर्मा, अभिनेत्री हुमा कुरैशी और हिना खान को किया तलब, जानें वजह

3

प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने कॉमेडियन कपिल शर्मा और अभिनेत्री हुमा कुरैशी को तलब किया है. एक अधिकारी ने बताया कि ईडी ने ‘महादेव बेटिंग ऐप’ मामले में हास्य कलाकार कपिल शर्मा, अभिनेत्री हुमा कुरैशी और हिना खान को तलब किया है.

पीएमएलए के तहत होगा इनका बयान दर्ज

खबरों की मानें तो ईडी ने ‘महादेव बेटिंग ऐप’से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कॉमेडियन कपिल शर्मा, अभिनेत्री हुमा कुरैशी और हिना खान को समन भेजकर अलग-अलग तारीख पर पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है. अधिकारियों ने बताया कि हाल में तीनों कलाकारों को समन भेज कर जांच एजेंसी के रायपुर कार्यालय में अलग-अलग तारीखों पर पेश होने को कहा गया है. एजेंसी धनशोधन निषेध अधिनियम (पीएमएलए) के तहत इनका बयान दर्ज करेगी और यह समझने की कोशिश करेगी कि ऐप के प्रवर्तकों द्वारा कथित तौर पर किए गए भुगतान और धन प्राप्ति का तरीका क्या था.

माना जा रहा है कि इन कलाकारों को मामले में आरोपी नहीं बनाया जाएगा. समझा जाता है कि इन कलाकारों ने महादेव ऐप का प्रचार किया और कुछ ने ऐप के एक प्रवर्तक की विदेश में हुई शादी में मेहमानों का मनोरंजन किया था.

ईडी ने अभिनेता रणबीर कपूर को पूछताछ के लिए बुलाया

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छत्तीसगढ़ के ‘महादेव’ सट्टेबाजी ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अभिनेता रणबीर कपूर को समन जारी कर शुक्रवार को पूछताछ के लिए उपस्थित होने का निर्देश दिया है. अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने कपूर पर आरोप लगाया है कि उन्हें प्रवर्तकों के उत्पाद को ऑनलाइन प्रचारित करने के लिए रुपये मिले हैं. अधिकारियों ने बताया कि ईडी ने कपूर को छह अक्टूबर को एजेंसी के रायपुर स्थित कार्यालय में उपस्थित होने को कहा है. अभिनेता से कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया.

ये स्टार्स हैं ईडी की जांच के घेरे में

यहां चर्चा कर दें कि महादेव ऑनलाइन गेमिंग ऐप मामले में आरोपी और मालिक सौरभ चंद्राकर की शादी में कई बॉलीवुड स्टार्स पहुंचे थे. कुछ स्टार्स ने वहां परफार्म भी किया था. इसमें नेहा कक्कड़, एली अवराम, विशाल डडलानी, टाइगर श्रॉफ, भारती सिंह, सनी लियोन, भाग्यश्री, पुलकित, कृष्णा अभिषेक, अली असगर, कीर्ति खरबंदा, अली असगर, नुसरत भरूचा, पाक सिंगर आतिफ असलम और राहत फतेह अली खान के नाम शामिल हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.