पश्चिम बंगाल में रेड करने पहुंची ईडी की टीम पर 200 लोगों ने किया हमला, वाहनों में की तोड़फोड़

15

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना से बड़ी खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहां टीएमसी नेता शाहजहां शेख के ठिकाने पर रेड करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पहुंची थी. तभी 200 के करीब ग्रामीणों ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया. इस संबंध में अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट इंडिया टुडे ने खबर प्रकाशित की है. खबरों की मानें तो पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम पर हमला किया गया है. यह घटना उत्तर 24 परगना जिले में हुई, जहां कथित राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में ईडी की टीम छापेमारी करने गई थी.

प्रवर्तन निदेशालय की टीम जब टीएमसी नेता शाहजहां शेख के आवास के पास पहुंची तो उन पर हमला कर दिया गया. जानकारी के अनुसार, 200 से अधिक स्थानीय लोगों ने प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों और केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बलों को घेर लिया और उनपर हमला कर दिया. भीड़ ने सरकारी अधिकारियों के वाहनों में भी तोड़फोड़ की. घटना में किसी के घायल होने की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं है. गौर हो कि कथित राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी महीनों से जारी है और इसी सिलसिले में आज टीम उत्तर 24 परगना पहुंची थी.

इससे पहले, जांच एजेंसी ने घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योति प्रियो मलिक को गिरफ्तार किया था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.