ED Raid: बीआरएस नेता के कविता को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है.

3

15031 pti03 15 2024 000273b

ED Raid: दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शुक्रवार को भारत राष्ट्र समिति की नेता के. कविता को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. उन्हें दिल्ली लाया गया है. इस मामले में जानकारी देते हुए ईडी ने अधिकारियों ने कहा कि कविता को पूछताछ के लिए दिल्ली लाया गया है. गौरतलब है कि कविता की गिरफ्तारी से पहले ईडी की टीम ने हैदराबाद में कविता के परिसरों पर कई घंटों तक छापेमारी की थी. बीआरएस की विधान पार्षद कविता को हैदराबाद में बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से शाम के समय गिरफ्तार किया गया. बता दें, ईडी ने दिल्ली के तथाकथित शराब घोटाला मामले में पिछले साल कविता से तीन बार पूछताछ की थी और इस साल उन्हें फिर से तलब किया था, लेकिन वह सुप्रीम कोर्ट के एक निर्देश का हवाला देते हुए पेश नहीं हुईं क्योंकि अदालत ने उन्हें किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से संरक्षण प्रदान किया था.

बीआरएस कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी

वही, पार्टी नेता के. कविता की गिरफ्तारी के बाद बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव, पूर्व मंत्री हरीश राव तथा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता कविता के आवास पर जुटे और ईडी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ईडी के अधिकारियों का कहना है कि कविता को दिल्ली लाया गया है जहां उनसे दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले के संबंध में आगे की पूछताछ की जाएगी.

कविता की गिरफ्तारी से पार्टी में गुस्सा

वहीं, कविता की गिरफ्तारी से बीआरएस में काफी गुस्सा है. पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने ट्वीट कर कहा कि राजनीतिक हिसाब-किताब बराबर करने के लिए सत्ता का दुरुपयोग और संस्थागत दुरुपयोग ऐसे हो रहा है जैसा बीते सालों में कभी नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि संस्थाओं का दुरुपयोग बीजेपी के लिए आम हो गई है. उन्होंने लिखा कि ईडी को गिरफ्तारी के लिए सुप्रीम कोर्ट को जवाब देने की जरूरत है. मामला विचाराधीन है और 19 मार्च को कुछ दिनों में समीक्षा के लिए है. इससे भी अधिक भयावह बात यह है कि ईडी सुप्रीम कोर्ट को दिए गए अपने ही वादे को कमजोर कर रहा है. न्याय की जीत होगी और हम कानूनी रूप से लड़ना जारी रखेंगे.

बीआरएस एमएलसी के कविता की गिरफ्तारी पर पार्टी नेता रावुला श्रीधर रेड्डी ने कहा कि ईडी कविता को यहां से ले गई हैं.उन्होंने कहा कि मामला विचाराधीन है, 19 मार्च को अदालत के सामने पेश किया जाएगा. श्रीधर ने बताया कि कविता ने ईडी के भेजे गए समन का जवाब भी दिया है.  यह चुनाव का मौसम है और उन्हें प्रचार करना है. तो, जब सुनवाई 19 तारीख को है, तो इतनी जल्दी क्या है? पीएम मोदी हैदराबाद में हैं और आप उन्हें गिरफ्तार करना चाहते हैं. क्या क्या आप दिखाना चाहते हैं? कोई सबूत नहीं है और कोई नकदी जब्त नहीं की गई है. आरोप निराधार हैं. भाजपा और कांग्रेस बीआरएस को डराने की कोशिश कर रहे हैं.
https://twitter.com/ANI/status/1768640189092499617

क्या है कविता पर आरोप

ईडी ने दावा किया था कि कविता शराब कारोबारियों की लॉबी ‘साउथ ग्रुप’ से जुड़ी हुई थीं, जो 2021-22 के लिये दिल्ली आबकारी नीति में एक बड़ी भूमिका निभाने की कोशिश कर रही थी. बता दें, यह नीति अब रद्द की जा चुकी है. इससे पहले दिल्ली शराब नीति मामले में बीआरएस नेता कविता से ईडी ने करीब नौ घंटे तक पूछताछ की थी. दरअसल ईडी की पूछताछ में एक आरोपी अमित अरोड़ा ने  कविता का नाम लिया था जिसके बाद से ही कविता ईडी के रडार पर हैं. इस पर ईडी का कहना है कि साउथ ग्रुप नाम का एक शराब लॉबी थी. इस लॉबी पर आम आदमी पार्टी के नेताओं को बतौर रिश्वत 100 करोड़ रुपये देने का आरोप है.

Also Read: Electoral Bonds: BJP को सबसे ज्यादा मिला चंदा, जानिए किस पार्टी को कितना मिला पैसा

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.