Weather Forecast durga puja: दुर्गा पूजा में कैसा रहेगा आपके इलाके का मौसम, जानें यहां

2
27091 pti09 27 2023 000345b
Weather Forecast durga puja delhi-ncr

स्काइमेट वेदर के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहेगा लेकिन 21 अक्टूबर को एक पश्चिमी विक्षोभ आएगा और 2-3 डिग्री की वृद्धि हो सकती है. सिस्टम के कारण 22 और 23 को हल्की, 22 को बारिश की संभावना है. न्यूनतम तापमान में कोई उल्लेखनीय वृद्धि नहीं देखने को मिलेगी है लेकिन यह 18 डिग्री या उसके आसपास रह सकता है. इस प्रकार, तापमान में उतार-चढ़ाव की संभावना है.

Weather Forecast durga puja up

उत्तर प्रदेश में कुछ जगह शुक्रवार सुबह की शुरुआत हल्की धुंध से हुई. राजधानी लखनऊ सहित अन्य स्थानों में मौसम साफ है और दिन में धूप निकलने की संभावना है. मौसम सामान्य तौर पर शुष्क बना रहेगा. देर रात और सुबह के दौरान ठंड का असर देखने को मिल सकता है. मौसम के रुख में नरमी आएगी. राजधानी लखनऊ और आसपास के क्षेत्र में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. प्रदेश में फिलहाल 21, 22, 23, 24 और 25 अक्तूबर को मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना है.

05101 pti10 05 2023 000126b
Weather Forecast durga puja imd alert

स्काइमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश संभव है.

Weather Forecast durga puja rajasthan

स्काइमेट वेदर के अनुसार, 21 और 21 अक्टूबर को पश्चिमी राजस्थान में छिटपुट हल्की बारिश की संभावना है. वहीं अगले दो से तीन दिनों के लिए लक्षद्वीप, दक्षिणपूर्व अरब सागर और मध्य अरब सागर में मछुआरों को चेतावनी दी गई है.

Weather Forecast
Weather Forecast durga puja bihar

बिहार के मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है. फिलहाल, यहां तापमान में और गिरावट देखने को मिलेगी. 22 से 24 के बीच राज्य में दिन और रात दोनों के ही तापमान में गिरावट आएगी. सुबह में हल्की धुंध भी छायेगी. महा अष्टमी से दशमी के बीच तापमान में गिरावट देखने को मिलेगा. आइएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में अधिकतम तापमान 28 से 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 से 21 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की आशंका है.

Weather Forecast durga puja jharkhand

रांची और आसपास के इलाकों में अगले चार दिनों में न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की कमी होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, 21 अक्तूबर को बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव वाला क्षेत्र बनने से मौसम में बदलाव संभव है. इससे 22 व 23 अक्तूबर को आकाश में बादल छाये रहेंगे. वहीं, 24 व 25 अक्तूबर को राज्य के कई इलाकों में हल्के व मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.