Dunki रिलीज से पहले इतने करोड़ की कर चुकी है कमाई, राजकुमार हिरानी ने मामूली बजट में बना दी फिल्म

29

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के लिए साल 2023 काफी अच्छा रहा. पहले तो जनवरी में एक्टर की मोस्ट अवेटेड फिल्म पठान रिलीज हुई. इसने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया और कई सारे रिकॉर्ड तोड़े. बाद में सितंबर में उनकी दूसरी मूवी जवान आई. इस फिल्म ने 1000 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया. अब सुपरस्टार अपनी आगामी फिल्म डंकी को लेकर सुर्खियां बटौर रहे हैं. यह फिल्म शाहरुख और निर्देशक राजकुमार हिरानी के बीच पहले सहयोग का प्रतीक है, और इस क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी. हाल ही में एसआरके के जन्मदिन पर मूवी का पहला वीडियो रिलीज किया गया था. जिसमें किंग खान अपने दोस्तों के लिए खड़े हैं. फैंस मूवी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

डंकी का बजट क्या है?

डंकी के बजट को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. फिल्म की शूटिंग जवान के साथ ही की गई थी और अब इसकी रिलीज में एक महीने से भी कम समय बचा है. यह देखते हुए कि हाल ही में एसआरके की अधिकांश फिल्मों को शूट करने में काफी समय लगा है, डंकी को जिस गति से बनाया गया है वह आश्चर्यजनक है. पिंकविला की रिपोर्ट की मानें तो डंकी के प्रोडक्शन की लागत सिर्फ 85 करोड़ रुपये है. हां, आपने उसे सही पढ़ा है. डंकी को बनाने में सिर्फ 85 करोड़ रुपये का खर्च आया है. हालांकि, इसमें फिल्म के टैलेंट पार्ट द्वारा ली गई फीस शामिल नहीं है, चाहे वह शाहरुख खान हों, राजकुमार हिरानी हों या तापसी पन्नू और विक्की कौशल हो. फिल्म में शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी की फीस और अन्य चीजों के बजट को देखते हुए डंकी का बजट 120 करोड़ रुपये है.

राजकुमार हिरानी कम से कम बजट में फिल्म को बनाते हैं मास्टरपीस

राजकुमार हिरानी एक बेस्ट डायरेक्टर हैं और सावधानीपूर्वक खर्च करने वाले व्यक्ति हैं. मास्टर निर्देशक ने डंकी को केवल 75 दिनों की शूटिंग में पूरा किया, जिसमें से शाहरुख खान ने केवल 60 दिनों की शूटिंग की. शाहरुख खान जवान और डंकी के सेट के बीच घूमते रहे. यह कहना गलत नहीं होगा कि राजकुमार हिरानी ने डंकी की शूटिंग जवान के शेड्यूल के मुताबिक ही प्लान की थी. डंकी का बजट पिछले 6 सालों में शाहरुख खान की किसी भी फिल्म के लिए सबसे कम है. रब ने बना दी जोड़ी के बाद से यह उनकी सबसे कम बजट वाली फिल्म है.

रिलीज से पहले ही प्रॉफिट जोन में है डंकी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ‘डंकी’ दर्शकों को एंटरटेन करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. रिलीज से पहले ही फिल्म ने कथित तौर पर अपने डिजिटल अधिकार एक प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म को बेच दिए हैं. फिल्म में पहली बार तापसी पन्नू के साथ शाहरुख की जोड़ी नजर आएगी और यह इस क्रिसमस पर रिलीज होने वाली है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने अपने ओटीटी राइट्स जियो सिनेमा को 230 करोड़ रुपये में बेचे हैं. हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. फिल्म की घोषणा करते हुए, शाहरुख ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “प्रिय @हिरानी.राजकुमार सर, आप तो मेरे सांता क्लॉज़ निकले. आप शुरू करो मैं टाइम पर पहुंच जाऊंगा. असल में मैं तो सेट पर ही रहूंगा! अंततः आपके साथ काम करने को लेकर विनम्र और उत्साहित महसूस कर रहा हूं. 22 दिसंबर 2023 को आप सभी के लिए सिनेमाघरों में #Dunki लेकर आ रहा हूं.”

डंकी का पहला गाना लुट पुट इसी महीने होगा रिलीज

शाहरुख खान की फिल्म डंकी का पहला गाना लुट पुट गया, 23 नवंबर को रिलीज होगा. सॉन्ग में शाहरुख खान, तापसी पन्नू और विक्की कौशल है. प्रोजेक्ट से जुड़े एक करीबी सूत्र के अनुसार, “डंकी ड्रॉप 1 और दिलचस्प पोस्टर के बाद निर्माता 22 नवंबर को डंकी का पहला गाना लूट पुट गया रिलीज करने की योजना बना रहे हैं, यह रोमांटिक ट्रैक विचित्र डांस स्टेप्स के साथ एक भावपूर्ण लेकिन मजेदार धुन है. यह हर किसी को इसके प्रति थिरकने पर मजबूर कर देगा.” बता दें कि बता दें कि डंकी में शाहरुख के किरदार का नाम हार्डी है, जो अपने दोस्तों के साथ लंदन जाना चाहता है. तापसी पन्नू ने मनु नाम का किरदार निभाया है और विक्की कौशल सुखी बने हैं. फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है. ‘पठान’ और ‘जवान’ के बाद डंकी इस साल शाहरुख की तीसरी रिलीज है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.