DTC Bus Service : दिल्ली के लाखों यात्रियों को होगा फायदा, अब देर रात तक चलेंगी DTC बसें

0 137

नई दिल्ली,   राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आने के बाद यहां सबकुछ सामान्य करने की तैयारी जारी है। इस बीच दिल्ली में बसों से सफर करने वाले लाखों यात्रियों को राहत देते हुए दिल्ली परिवहन निगम (Delhi Transport Service) ने बुधवार को बस सेवा सामान्य कर दी है। अब पहले की तरह दिल्ली में देर रात तक बसें चलेंगी। फिलहाल बसों में यात्रियों की संख्या सीमित ही रहेगी यानी चालक, कंडक्टर को छोड़कर सिर्फ 18 लोग ही सफर कर सकेंगे।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लगे लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में बस सेवा बंद कर दी गई थी। अनलॉक-1 के दौरान बस सेवा शुरू की गई, लेकिन अंतिम बस शाम सात बजे तक ही मिलती थी। इसके बाद सफर करने वालों को दिक्कत का सामना करना पड़ता था।

दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी मोडल ट्रांजिट सिस्टम लिमिटेड (Delhi Integrated Multi Modal Transit System Limited) के वरिष्ठ अधिकारी सीके गोयल ने बताया कि अब बस सेवा को सामान्य कर दिया गया है। वहीं परिवहन विभाग के एक अन्य अधिकारी ने भी कहा कि सभी बसों की सेवाएं सामान्य कर दी गई हैं।

समस्या होगी दूर

यात्रियों की मानें तो बस सेवा सामान्य होने के बाद उनको बड़ी राहत मिलेगी। खासकर गरीब व मध्यम वर्ग के लोगों को जिन्हें शाम सात बजे के बाद ऑटो या टैक्सी के सहारे घर लौटना पड़ता था। ऑटो-टैक्सी वाले शेयरिंग में भी ज्यादा पैसे वसूलते थे।

बता दें कि दिल्ली में लॉकडाउन खत्म होने के बाद स्थितियां सामान्य करने की कोशिश जारी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अनलॉक शुरू होने के साथ ही नौकरीपेशा लोग आवागमन के लिए निजी वाहनों को तरजीह दे रहे हैं। इसके पीछे बड़ी वजह मेट्रो ट्रेनों का नहीं चलना है। ऐसे में दिल्ली में सड़कों पर वाहनों की भीड़ अधिक नजर आने लगी है।