दिल्ली में सील हुए इलाकों के दायरे को और बढ़ाने की जरुरतः डॉ. हर्षवर्धन

194

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने मंगलवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और संबंधित विभागों के शीर्ष अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

दिल्ली न्यूज़ 24 रिपोर्टर(अमित लाल)। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने मंगलवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और संबंधित विभागों के शीर्ष अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई। बैठक में तीनों नगर निगमों के प्रमुख, सभी जिलों के डीएम और दिल्ली के सभी जिलों के डीसीपी व सरकारी अस्पतालों के प्रमुख शामिल रहे।

मीटिंग के बाद डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि हमें COVID-19 से बेहतर तरीके से लड़ने के लिए दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कारण सील क्षेत्रों के दायरे को और बढ़ाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 4.11 फीसद स्वास्थ्यकर्मी कोरोना सं संक्रमित हैं।

वहीं, उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा कि कोरोना की जांच और तेज करने की जरुरत है। कोरोना के संक्रमण से बचने लिए सभी को शारीरिक दूरी के नियम का विशेष तौर पालन करना होगा।

बता दें कि दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 190 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इस वजह से दिल्ली में कोरोना के मामले तीन हजार के पार पहुंच गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में अभी तक 3108 मामले सामने आए हैं। जिसमें से 54 लोगों की मौत हुई है। वहीं 877 मरीज ठीक हुए हैं। इसके अलावा 2177 मरीज उपचाराधीन हैं। जिसमें से नौ अस्पतालों में 642 मरीज भर्ती किए गए हैं। इनमें से 49 मरीज आइसीयू में भर्ती किए गए हैं। जिसमें 11 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। फिलहाल लोकनायक में सबसे अधिक 197 मरीज भर्ती हैं। वहीं एम्स झच्जर में 110, मैक्स अस्पताल में 109, अपोलो अस्पताल में 46, राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 45, लेडी हार्डिग मेडिकल कॉलेज में 29, आरएमएल अस्पताल में 48, सफदरजंग अस्पताल में 33 व गंगाराम अस्पताल में 25 मरीज भर्ती किए गए हैं। इसके अलावा कोविड केयर सेंटरों में 943 मरीज भर्ती रखे गए हैं। वहीं कोविड हेल्थ सेंटर में 117 मरीज भर्ती किए गए हें।

सोमवार को 2417 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई। जिसमें से 7.86 फीसद सैंपल पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा हॉटस्पॉट मानकर सील किए गए 98 इलाकों में अब तक 273 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित मिले हैं।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.